IND W vs UAE W: हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष का तूफानी अर्धशतक, भारत ने यूएई को 78 रन से हराया

IND W vs UAE W: एशिया कप 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में यूएई को 78 रन के बड़े अंतर से हरा दिया.

author-image
Publive Team
New Update
Harmanpreet Kaur and Richa Ghosh held India to beat UAE by 78 runs in IND W vs UAE W Asia Cup 2024

IND W vs UAE W: भारत ने यूएई को 78 रन से हराया ( Photo Credit : Social Media )

IND W vs UAE W: एशिया कप 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में यूएई को 78 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. टॉस जीतने के बाद यूएई ने भारतीय टीम को पहले बैटिंग दी थी. पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाया था. यूएई 20 7 विकेट पर 123 रन ही बना सकी और 78 रन से मैच हार गई. इस जीत के बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया. 

Advertisment

हरमनप्रीत कौर और घोष ने खेली थी तूफानी पारी 

भारत को 201 के स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने बड़ी भूमिका निभाई थी. हरमनप्रीत  ने 47 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के लगाते हुए 66 रन बनाए. वहीं ऋचा घोष ने 29 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के लगाते हुए नाबाद 64 रन बनाए थे.इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 18 गेंद पर 37 रन बनाए. इस पारी में शेफाली ने 5 चौके और 1 छक्के लगाए.  अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा टी 20 रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गईं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

78 रन से हारी यूएई 

भारतीय टीम के लिए 202 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी यूएई कभी भी जीत की तरफ जाती नहीं दिखी. भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट गिराए जिससे यूएई की रन गति कभी भी जरुरत के मुताबिक नहीं जा सकी और अंत में 20 ओवर में  7 विकेट पर 123 रन बना सकी. कप्तान ईशा ओझा 38 और कविशा एगोडे 40 को छोड़ यूएई की कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा रेणुका सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने 1-1 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें- तुषार देशपांडे ने इस अंदाज में जीता फैंस का दिल, गुरु पूर्णिमा पर पिता के साथ शेयर की MS Dhoni की फोटो

Source : Sports Desk

हरमनप्रीत कौर Sports News Hindi Asia cup 2024 Indian women cricket team Harmanpreet Kaur IND-W vs UAE-W richa ghosh cricket news in hindi India to beat UAE by 78 runs ऋचा घोष
Advertisment