Advertisment

IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 पर समेटा, दीप्ति शर्मा की घातक गेंदबाजी

IND W vs PAK W Asia Cup 2024: एशिया कप 2024 के अपने पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की हालत खराब कर दी. पाकिस्तान 108 रन पर सिमट गई.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Asia Cup 2024 IND W vs PAK W

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 पर समेटा( Photo Credit : Social Media )

IND W vs PAK W Asia Cup 2024: एशिया कप 2024 के अपने पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की हालत खराब कर दी.  पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की सभी रणनीति को धराशाई करते हुए सिर्फ 108 रन पर समेट दिया. पाकिस्तान को 108 पर समेटने में अनुभवी दीप्ति शर्मा का अहम योगदान रहा. इसके अलावा रेणुका सिंह ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

Advertisment

बिखरी पाकिस्तान की बल्लेबाजी 

पाकिस्तान ने जब टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था तो उसका लक्ष्य बड़ा स्कोर बनाने का होगा लेकिन हरमनप्रीत एंड कंपनी के गेंदबाजों ने उसके लक्ष्य को धराशाई कर दिया. टीम ने लगातार विकेट गंवाए और पूरी टीम 19.2 ओवर में 108 पर सिमट गई. पाक टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 रन सिद्रा अमीन ने बनाए. इसके अलावा तुबा हसन और फातिमा सना ने 22-22 रन बनाए. इनके अलावा मुनिबा अली एकमात्र ऐसी बल्लेबाज रही जो दो अंकों में पहुंची. उन्होंने 11 रन बनाए. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

दीप्ति शर्मा की घातक गेंदबाजी 

पाकिस्तान को 108 पर समेटने में दीप्ति शर्मा का अहम योगदान रहा. दीप्ति ने 4 ओवर में 20 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए. दीप्ति ने निदा डार, तुबा हसन, और नशरु संधु को आउट किया. इसके अलावा रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2, पूजा वस्त्राकर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 और श्रेयांका पाटिल ने 3.2 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. 

भारतीय टीम का ये पहला मैच है. जीत के लिए मिले 109 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया कम ओवरों में हासिल करना चाहेगी ताकि जीत के साथ साथ टीम का रन रेट भी अच्छा रहे. भारतीय टीम की जीत के लिए ये जरुरी है कि सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को अच्छी शुरुआत देनी होगी. साथ ही हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स को भी अच्छी बैटिंग करनी होगी.

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: ओलंपिक में इजरायल फुटबॉल टीम खेलेगी या नहीं, फैसला आ गया, फलस्तीन ने की थी बैन की मांग

Source : Sports Desk

Sports News Hindi Asia cup 2024 Indian women cricket team cricket news in hindi india women vs pakistan women ind w vs pak w
Advertisment