Advertisment

महिला क्रिकेट टीम की एमएस धोनी है ये खिलाड़ी, 220 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन

MS Dhoni of Indian Women Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम में सफल विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात चलती है तो पहला स्थान एमएस धोनी का आता है. महिला क्रिकेट टीम में भी धोनी के टक्कर की विकेटकीपर बल्लेबाज की एंट्री हो चुकी है.

author-image
Publive Team
New Update
Richa Ghosh is the MS Dhoni of Indian Women Cricket Team hits 64 on just 28 balls against UAE in Asi

महिला क्रिकेट टीम की एमएस धोनी है ये खिलाड़ी( Photo Credit : Social Media)

MS Dhoni of Indian Women Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम में सर्वाधिक सफल विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात चलती है तो सबसे पहला स्थान एमएस धोनी का आता है. धोनी के पहले टीम इंडिया के पास ऐसा कोई विकेटकीपर नहीं था जो अपनी बल्लेबाजी से मैच भारत की पक्ष में पलटे. धोनी इसे बदला और करियर के दौरान अपनी बल्लेबाजी से अनकों मैच भारत को जीताए. साथ ही धोनी ने देश में विकेटकीपर बल्लेबाज का ट्रेंड भी देश में बढ़ाया. यही वजह है कि एक समय विकेटकीपर बल्लेबाज का सूखा झेलने वाले भारत के पास आज ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा के रुप में युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों की लंबी फौज है. ये ट्रेंड अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास भी पहुँच चुका है.

Advertisment

भारतीय महिला क्रिकेट टीम धोनी है ये खिलाड़ी 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के ऋचा घोष के रुप में एक तगड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज मिली है. ऋचा धोनी की तरह शानदार विकेटकीपर तो हैं ही उनकी तरह ही विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. इसका सबसे ताजा सबूत उन्होंने एशिया कप 2024 में यूएई के खिलाफ दिया है. 21 जुलाई को यूएई के खिलाफ ऋचा ने सिर्फ 29 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के लगाते हुए नाबाद 64 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 220.69 रहा. ऋचा की पारी के दम  पर ही भारतीय टीम यूएई के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

करियर पर नजर 

20 साल की ऋचा घोष भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलती हैं.  2 टेस्ट की 3 पारियों में 2 अर्धशतक लगाते हुए  151, 23 वनडे में 3 अर्धशतक लगाते हुए 481 और 51 टी 20 की 41 पारियों में 760 रन उनके नाम हैं. वे लोअर डाउन में बल्लेबाजी करती हैं. ऋचा के करियर की ये शुरुआत है. लेकिन जिस तरह का उनका खेल है वे जल्द ही महिला क्रिकेट टीम की बड़ी और लोकप्रिय चेहरा बन सकती हैं. 

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya को कप्तान नहीं बनाने के पीछे फिटनेस नहीं बल्कि कुछ और ही थी वजह, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

Source : Sports Desk

एमएस धोनी MS Dhoni IND W vs UAE W Asia Cup 2024 Asia cup 2024 Indian women cricket team IND-W vs UAE-W richa ghosh cricket news in hindi Women Asia cup 2024 ऋचा घोष
Advertisment