Advertisment

कानपुर टेस्ट में भारत ने 2 दिन में निकाली बांग्लादेश का हवा, अब WTC फाइनल में मिल जाएगी एंट्री!

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है. कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया को WTC प्वाइंट्स टेबल में जबरदस्त फायदा हुआ है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
India WTC Points Table

कानपुर टेस्ट में भारत ने 2 दिन में निकाली बांग्लादेश का हवा (Social Media)

Advertisment

World Test Championship Points Table: भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट में जब पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ और फिर लगातार दो दिन तक बारिश की वजह से खेल नगीं हो पाया तो ऐसा लगा कि ये मैच या तो रद्द हो जाएगा या फिर ड्रॉ पर खत्म होगा, लेकिन टीम इंडिया ने चौथे और पांचवे दिन जिस तरह का खेल दिखाया उसे हर कोई हैरान है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने कानपुर टेस्ट के पांचवे दिन बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया और 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. इस जीत के बाद टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. वहीं बांग्लादेश को नुकसान उठाना पड़ा है.

Advertisment

WTC  प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया को फायदा

WTC के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो टीम इंडिया पहले भी टॉप पर काबिज थी, लेकिन कानपुर टेस्ट को जीतकर भारत ने  पीसीटी को और मजबूत बना लिया है. कानपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया का पीसीटी 71.67 का था, जो अब इस मैच को जीतने के बाद बढ़कर सीधा 74.24 हो गया है. वहीं दूसरे नंबर पर रही ऑस्ट्रेलिया का पीसीटी 62.5 का ही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इस बीच कोई भी टेस्ट मुकाबला खेला ही नहीं है.

श्रीलंकाई टीम नंबर तीन पर

Advertisment

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद WTC  प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम तीसरे नंबर पर काबिज है. श्रीलंका पीसीटी इस वक्त 55.56 का है. वहीं इंग्लैंड की टीम 42.19 के पीसीटी के साथ चौथे नंबर पर है. जबकि साउथ अफ्रीका की टीम 38.89 पीसीटी के साथ पांचवे नंबर पर है.

बांग्लादेश को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नुकसान

वहीं भारत के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद बांग्लादेश को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है. इस मैच से पहले बांग्लादेश पीसीटी 39.29 के साथ 5 वें नंबर पर थी, लेकिन अब इस हार के बाद बांग्लादेश का पीसीटी घटकर 34.37 ही रह गया है और टीम 7वें नंबर पर खिसक गई है. यानी बांग्लादेश के लिए अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का कोई भी रास्ता नहीं बचा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  VIDEO: पाकिस्तान के कप्तान को पत्रकारों से भी नहीं मिलती इज्जत, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर हुआ ड्रामा

Virat Kohli Rohit Sharma IND vs BAN WTC Points Table Kanpur Test
Advertisment
Advertisment