Advertisment

IND vs AUS WTC final 2023: ऑस्ट्रेलिया का 'बैजबाॅल' भारत पर पड़ा भारी, क्या टीम इंडिया कर पाएगी वापसी?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार (7 जून) से लंदन के ओवल में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवाकर 327 रन बना लिए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया( Photo Credit : BCCI,Twitter)

India vs Australia WTC final 2023 Day 2 :  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार (7 जून) से लंदन के ओवल में खेला जा रहा है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवाकर 327 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ 95 रन और ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर नाबाद हैं. आज दूसरे दिन का खेल दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. 

Advertisment

बता दें कि इस फाइनल मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी चुना. उनका मानना है था कि पिच पर घास है और यहां तेज गेंदबाजों को काफी उछाल मिलेगी. यही कारण है कि टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज के साथ उतरी. हालांकि भारतीय तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर रखा, लेकिन तीसरे सेशन तक कंगारू बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज पर भावी हो गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS WTC Final : हाथ पर काली पट्टी बांध क्यों उतरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी? वजह आई सामने

भारतीय तेज गेंदबाजों ने 76 रनों पर ही ऑस्ट्रेलिया के टॉप-3 बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (0), डेविड वॉर्नर (43), और मार्नस लाबुशेन  (26) चलता कर दिया था. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ने 1-1 विकेट चटकाए. शुरूआती झटके बाद ऐसा लगा था कि यहां से ऑस्ट्रेलिया टीम 300 के अंदर ही सिमट जाएगी, लेकिन फिर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने टीम इंडिया के इरादों पर पानी फेर दिया. 

Advertisment

स्मिथ और हेड के बीच 251 रनों की पार्टनरशिप 

स्टीव स्मिथ का ओवल में काफी शानदार रिकॉर्ड है. यही कारण है कि भारतीय गेंदबाजों ने उनके खिलाफ काफी रणनीति भी बनाया था. लेकिन स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों के हर रणनीति का करारा जवाब दिया. वहीं दूसरे छोर पर ट्रेविस हेड टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन गए. इन दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे सेशन को 'बैजबॉल' मॉडल की तरह खेला. ब्रेंडन मैक्कुलम जब इंग्लैंड की टीम को कोचिंग दे रहे थे तब उनका 'बैजबॉल' मॉडल सामने आया था. जिसमें वह खिलाड़ियों को निर्देश देते थे कि बिना किसी डर के बल्लेबाजी करो.

Advertisment

पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ और हेड के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 251 रनों की पार्टनरशिप हुई है. अब यहां से टीम इंडिया को वापसी करनी है तो स्मिथ और हेड के खिलाफ खास रणनीति बनानी होगी. अगर यहां से भारतीय गेंदबाज कंगारू बल्लेबाजों को जल्द से जल्द ऑल आउट करते हैं तो टीम इंडिया इस मैच में बनी रहेगी. 

Ashwin ind vs aus 2nd day live wtc final 2023 India vs Auralia भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव Rohit Sharma IND vs AUS Live ind-vs-aus wtc final live score Ravichandran Ashwin Virat Kohli India vs Autralia live Team India
Advertisment
Advertisment