Advertisment

Wrestlers Protest : पहलवानों को मिला 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का साथ, बयान जारी कर की कड़ी निंदा

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के मामले में अब पहलवानों के समर्थन में अब 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने भी अपना बयान जारी किया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने पहलवानों के समर्थन में अपना बयान जारी

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने पहलवानों के समर्थन में अपना बयान जारी( Photo Credit : Social Media)

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोप पर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है और उनकी गिरफ्तारी की लगातार मांग की जा रही है. वहीं दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज की है और जांच कर रही है. अब 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने भी पहलवानों के समर्थन में अपना बयान जारी किया है और उनपर की गई पुलिसिया कार्रवाई की कड़ी निंदा की है.

Advertisment

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया, 'हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं. हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं. उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं. हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा. देश के कानून को चलने दो.

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोप पर देशभर में प्रदर्शन जारी है. महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. बता दें कि पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन फिर उन्हें 28 मई को जंतर मंतर से बलपूर्वक हटा दिया गया. दिल्ली पुलिस द्वारा कार्रवाई करने और हिरासत में लिए जाने के बाद मंगलवार (30 मई) को साक्षी मलिक, विनेश फौगाट समेत सभी पहलवानों ने अपनी जीती हुई मेडल को हरिद्वार के गंगा जी में बहाने पहुंचे थे. हालांकि पहलवानों ने अपनी मेडल को बहाया नहीं. दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत और उनके बड़े भाई नरेश टिकैत पहलवानों को समझाने के लिए हरिद्वार पहुंचे उनको रोका और वापस लेकर आए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : Free में कहां देखें WTC का फाइनल मुकाबला? यहां मिलेगा आपके सवाल का जवाब

Wrestler Protest News Wrestlers protest 1983 World Cup winning team on wrestlers protest बृजभूषण शरण सिंह 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम brij bhushan sharan singh
Advertisment
Advertisment