Advertisment

WTC Final 2023 : भारत के खिलाफ किया डेब्यू, अब टीम इंडिया की टेंशन बढ़ाएगा ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज!

बता दें कि, टोड मर्फी इस साल के शुरुआत में भारत दौरे पर आए थे. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नागपुर टेस्ट से डेब्यू किया था.

author-image
Roshni Singh
New Update
Australia Test Team

Australia Test Team( Photo Credit : Social Media)

WTC Final 2023 India vs Australia : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 से लेकर 11 जून तक  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल के क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार WTC Final में अपनी जगह बनाई है. पहले फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार भी टीम इंडिया (Team India) के लिए मुश्किल कम नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई युवा स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) भारत की टेंशन बढ़ा सकते हैं.

Advertisment

बता दें कि, टोड मर्फी इस साल के शुरुआत में भारत दौरे पर आए थे. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नागपुर टेस्ट से डेब्यू किया था. उन्होंने इस सीरीज में बल्लेबाजों को खुब परेशान किया और अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता था. मर्फी इस सीरीज के सभी 4 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने कुल 14 विकेट हासिल किए. उन्होंने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया था. अब वह IND vs AUS के बीच खेली जाने वाली WTC Final 2023 का भी हिस्सा हैं. ऐसे में वह इस फाइनल मुकाबले में वो भारत के लिए बड़ी चुनौती बन सकता है. 

यह भी पढ़ें: WTC Final Ind vs Aus : आसान नहीं ओवल में फाइनल की राह.. यहां अपना ही रिकॉर्ड देख शर्मा जाएगी टीम इंडिया

ओवल के मैदान को गेंदबाजों की कब्रगाह माना जाता है. यहां की पिच से काफी उछाल मिलती है, जिसे परिस्थितियां स्पिनरों के लिए अनुकूल हो जाती है. भारत इस पिच की उछाल का फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह दे सकता है. जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिनरों से डरी हुई है. वहीं कंगारू टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ स्वीकार भी चुके हैं कि WTC Final में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय स्पिनरों से संभलकर रहने की जरूरत है. लेकिन भारत को भी कंगारू टीम के युवा गेंदबाज टोड मर्फी से बचकर रहने की जरूरत है. क्योंकि, उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय खिलाड़ियों को काफी परेशान किया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 में रोहित पर टिकी होंगी सबकी नजरें, जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा है हिटमैन का रिकॉर्ड

todd murphy test records todd murphy records vs india ICC World Test Championship final 2023 todd murphy India Vs Australia wtc final wtc final 2023 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ICC World Test ChampionShip wtc final india australia india vs australia टीम इंडिया
Advertisment
Advertisment