Advertisment

WTC Final 2023: जड्डू के नाम बेस्ट बॉलिंग का इंडियन रिकॉर्ड, आस-पास भी नहीं कोई

रविंद्र जडेजा सिर्फ गेंद से ही नहीं, टीम इंडिया की जीत में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja( Photo Credit : Twitter/BCCI)

WTC Final 2023, Ravindra Jadeja holds best match bowling record from Indian Team : रविंद्र जडेजा के नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की तरफ से बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड है. भले ही जडेजा के मुकाबले अश्विन ने तकरीबन डेढ़ गुणा विकेट ज्यादा लिये हो, लेकिन जब किसी एक मैच में सबसे बेहतरीन बॉलिंग का रिकॉर्ड आता है, तो ये रविंद्र जडेजा के नाम पर दर्ज है. उनके रिकॉर्ड के पास जसप्रीत बुमराह पहुंचे जरूर, लेकिन उसे कभी छू नहीं पाए. जी हां, रविंद्र जडेजा अकेले ऐसे इंडियन बॉलर हैं, जिन्होंने इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 10 विकेट हाल लेने का रिकॉर्ड दर्ज किया है.

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में बेस्ट बॉलिंग

रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में बॉलिंग करते हुए दो बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. जिसमें इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का भी एक मैच शामिल है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को इसी साल फरवरी-मार्च में खेली गई टेस्ट सीरीज में हराकर फाइनल मुकाबल में जगह बनाई थी, जिसमें सबसे खास मैच था दिल्ली में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी महीने में खेला गया मैच. इस मैच को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत भी थी.

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: बॉलर्स के दम पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

Advertisment

जडेजा का बेस्ट बॉलिंग फिगर

स्टार आल राउंडर रविंद्र जडेजा ने उस मैच की पहली पारी में 68 रन देकर तीन विकेट हासिल किये थे, लेकिन दूसरी इनिंग में जब गेदबाजों को पिच से थोड़ी मदद मिलनी शुरु हुई, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ ही देन में अकेले समेट दिया. जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 12.1 ओवरों में 42 रन देकर 7 विकेट झटके थे और पूरे मैच में महज 110 रन देकर 10 विकेट झटके. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ये किसी भी भारतीय गेदबाज का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. बुमराह एक मैच में 9 विकेट हासिल करके दूसरे नंबर पर हैं, तो 8 विकेट लेकर अश्विन तीसरे स्थान पर हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारतीय गेंदबाजों में जडेजा का प्रदर्शन सबसे बेहतर
  • विकेट लेने के मामले में अश्विन हैं नंबर एक
  • जडेजा गेंद के साथ बल्ले से भी देते हैं योगदान
बेस्ट बॉलिंग फिगर wtc final 2023 Ravindra Jadeja WTC Final 2023 stats indian team रविंद्र जडेजा
Advertisment
Advertisment