Advertisment

WTC23 Final: रविंद्र जडेजा की नॉट आउट सेंचुरी मतलब इंडिया की जीत पक्की

रविंद्र जडेजा एक भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. एक शानदार गेदबाज हैं और गन फील्डर भी. एक ओवर की गेदबाजी हो, या महज एक थ्रो, वो किसी भी पल किसी भी मैच का पासा पलट देते हैं.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Ravindra Jadeja Century

Ravindra Jadeja Century( Photo Credit : Twitter/BCCI)

WTC Final 2023, Ravindra Jadeja not out centuries led indian team victory : रविंद्र जडेजा कोई साधारण खिलाड़ी नहीं हैं. भले ही वो अपने समकालीन आर अश्विन जैसी हैसियत गेंदबाजी में हासिल न कर पाए हों, लेकिन इसकी भरपाई वो बल्ले से कर देते हैं. पिच पर थोड़ी सी भी मदद मिल जाती है, तो वो अश्विन को पीछे भी छोड़ देते हैं. दोनों एक ही समय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ स्पिन जोड़ी में गिने जाते हैं, लेकिन विदेशी पिचों पर अक्सर जडेजा को अश्विन पर तरजीह मिल जाती है. इसकी वजह है दोनों के आंकड़े. घरेलू मैदानों में अश्विन का कोई सानी नहीं है, तो जडेजा घर के बाहर भी शेर की तरह ही रहते हैं.

Advertisment

जबरदस्त खिलाड़ी हैं रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. उन्होंने एक सामान्य बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में 3 शतक लगाए हैं, तो 18 अर्धशतकीय पारियां भी वो खेल चुके हैं. बॉलिंग में भी वो बेजोड़ नजर आते हैं. रविंद्र जडेजा ने अब तक 64 मैचों में 264 विकेट भी हासिल किये हैं, जो उनकी शानदार प्रतिभा को दर्शाता भी है. इस दौरान उन्हें दूसरे छोर पर अश्विन के साथ होड़ भी करनी पड़ती है. जडेजा अपने 64 टेस्ट मैचों के करियर में 40 कैच भी पकड़ चुके हैं, तो कई रन आउट भी उनके नाम दर्ज हैं. हजारों रन वो अपनी फील्डिंग से बचा चुके हैं, उसकी तो खैर बात ही क्या. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं बेजोड़ जडेजा के बेजोड़ शतकों की.

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: जड्डू के नाम बेस्ट बॉलिंग का इंडियन रिकॉर्ड, आस-पास भी नहीं कोई

Advertisment

जडेजा के नाबाद शतक का मतलब है टीम इंडिया की बेजोड़ जीत

रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 3 शतक लगाए हैं, जिसमें से 2 में वो नाबाद रहे हैं. उन्होंने 2018 में पहला शतक वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगाया था. टीम इंडिया ने वो मैच पारी और 272 रनों से जीता था. उन्होंने दूसरा शतक लगाया था इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल बर्मिंघम में, जिसमें वो 100 रन बनाकर आउट हो गए थे. टीम इंडिया को वो मैच हारना पड़ा था. लेकिन जडेजा ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी, जिसमें टीम इंडिया को पारी और 222 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई थी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के भरोसेमंद खिलाड़ी
  • गेंद के साथ बल्ले से भी करते हैं जोरदार प्रदर्शन
  • मैदान पर फील्डिंग में जडेजा का नहीं कोई सानी
wtc final 2023 Ravindra Jadeja WTC23 final indian team टीम इंडिया रविंद्र जडेजा
Advertisment
Advertisment