Advertisment

WTC Final 2023 : रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में किसे देंगे मौका? भारतीय कप्तान को करनी होगी माथापच्ची

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग 11 चुनने की होगी. टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड में कई ऐसे खिलाड़ी है जो गेंद बल्ले से योगदान दे सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किसे मिलेगा फाइनल में जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किसे मिलेगा फाइनल में जगह( Photo Credit : Social Media)

WTC Final 2023, IND vs AUS : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबले में आज (7 जून) से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लंदन के ओवल में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत इस मुकाबले को जीतकर 10 साल के आईसीसी के सूखे को खत्म करना चाहेगा. लेकिन कप्तान रोहित के सामने एक बड़ी चुनौती प्लेइंग चुनना होगा. आइये जानते हैं कि इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है.

Advertisment

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. ओवल में सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों की मेजबानी का रिकॉर्ड है. यह एक हाई स्कोरिंग वाला पिच है, लेकिन अब तक यह पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए कारगार साबित होगी इसे लेकर कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है. ऐसे में भारत किस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी यह सवाल सबके मन में है. लेकिन एक बात तो तय है कि कप्तान रोहित शर्मा के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड से प्लेइंग 11 चुनना माथापच्ची करने से कम नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 में विराट कोहली एक बड़े रिकॉर्ड को कर सकते हैं अपने नाम, ब्रैडमैन की कर लेंगे बराबरी

ईशान किशन और केएस भरत?

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद से ही टीम इंडिया की टेस्ट की प्लेइंग 11 में विकेटकीपर की जगह खाली है. ऐसे में ईशान और भरत में से कौन रोहित की पहली पसंद होगा ये देखना दिलचस्प होगा. हालांकि ईशान किशन एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. वह पंत की तरह लेफ्ट हैंड बल्लेबाज भी हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए टॉप ऑर्डर आकर बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन वहीं सिर्फ टीम इंडिया को सिर्फ विकेटकीपर की जरूरत है तो रोहित केएल भरत को प्लेइंग 11 में में जगह देंगे.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 के लिए हो जाइए तैयार, फाइनल मैच से पहले ओवल से आई खूबसूरत तस्वीर

अश्विन और शार्दुल शार्दुल में कौन होगा पहला विकल्प?

टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरती फिर दो स्पिनर को प्लेइंग 11 में शामिल करते हैं इस पर भी सभी के मन में सवाल है. हालांकि रोहित पिच की स्थिति देखकर इसका फैसला कर सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं.

IND vs AUS Live Score KS BHARAT आज के मैच की ड्रीम11 टीम wtc final 2023 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 wtc ind vs aus playing 11 IND vs AUS Live wtc final live streaming wtc final live score wtc final live world test championship final 2023 ishan-kishan
Advertisment
Advertisment