Advertisment

WTC Final 2023: कल के मुकाबले में टॉस बनेगा बॉस, रोहित की ये हो सकती है प्लानिंग!

WTC IPL 2023 Final: कल भारत को अगर मुकाबला अपने नाम करना है तो एक प्लानिंग के साथ इस मुकाबले में उतरना होगा.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
wtc ipl 2023 toss is going to make important role in final match

wtc ipl 2023 toss is going to make important role in final match( Photo Credit : Twitter)

WTC IPL 2023 Final: कल से यानी 7 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे शुरू हो जाएगा. ओवल के मैदान की बात करें तो यहां पर टॉस अहम भूमिका निभा सकता है. जैसा आप जानते हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मौसम में ज्यादा फर्क होता नहीं है, तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान इसका फायदा उठा सकते हैं. इससे बचने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को एक खास प्लानिंग बनानी होगी और साथ में ये भी दुआ करनी होगी कि टॉस उनके ही पक्ष में गिरे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 के लिए हो जाइए तैयार, फाइनल मैच से पहले ओवल से आई खूबसूरत तस्वीर

इंग्लैंड में आमतौर पर तेज गेंदबाजों को शुरुआत में स्विंग मिलती है. लेकिन अगर बल्लेबाजी वाली टीम ने 15 ओवर आराम से निकाल लिए तो 300 से 350 का स्कोर खड़ा किया जा सकता है. जो कि दूसरी टीम के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा. इसलिए भारत अगर टॉस जीतता है तो पहले बल्लेबाजी करे और शुरुआत में अपने विकेट ना गंवाए. जिससे 300 का अगर लक्ष्य हासिल कर लिया तो फिर ऑस्ट्रेलिया के ऊपर एक्स्ट्रा दबाव बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 में विराट कोहली एक बड़े रिकॉर्ड को कर सकते हैं अपने नाम, ब्रैडमैन की कर लेंगे बराबरी

Advertisment

रोहित को ये प्लान 10 साल बाद आईसीसी की कोई ट्रॉफी दिला सकता है. लेकिन अगर भारत ने 15 ओवर के अंदर अपने तीन से चार विकेट गंवा दिए तो फिर टीम इंडिया के लिए जीत के लाले पड़ जाएंगे. क्योंकि ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम बिल्कुल भी भारतीय टीम को वापस मुकाबले में नहीं आने देगी. दो बात हैं, टॉस भारत के पक्ष में जाए और भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरू के 15 ओवर में अपना कोई भी विकेट ना गवांए. अगर ऐसा हो गया तो समझिए 60 से 70% जीत भारत की पक्की हो गई.

wtc final 2023 ind-vs-aus IND vs AUS Playing 11 wtc final 2023 playing 11 wtc final 2023 lineup wtc final 2023 today
Advertisment
Advertisment