Advertisment

IND vs NZ टेस्ट सीरीज से बाहर किए गए खिलाड़ी रणजी में मचाया धमाल, विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए बना काल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. स्कवॉड से एक ऐसे खिलाड़ी को ड्रॉप कर दिया गया है जो पिछली सीरीज का हिस्सा था.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Yash Dayal

IND vs NZ टेस्ट सीरीज से बाहर किए गए खिलाड़ी रणजी में मचाया धमाल (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को जगह दी गई थी. लेकिन दोनों ही टेस्ट की प्लेइंग XI दयाल जगह नहीं बना पाए.  भारत का अगला दौरान न्यूजीलैंड के साथ है. 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम से यश दयाल को ड्रॉप कर दिया गया है. इसका मतलब ये हुआ कि उन्हें डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना होगा.

रणजी में मचाया धमाल 

टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद यश दयाल रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम यूपी की तरफ से खेल रहे हैं. बंगाल के खिलाफ खेले गए मैच में दयाल में घातक गेंदबाजी की है और बंगाल को कम स्कोर पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई है. दयाल ने 14.2 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए. 

311 पर सिमटी बंगाल

यूपी की घातक गेंदबाजी के सामने बंगाल टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 311 पर आउट हो गई. यश दयाल के 4 विकेट के अलावा विपराज निगम ने भी 4 विकेट लिए. सौरभ कुमार को 1 विकेट मिले. 

ये भी पढ़ें-  Ajay Jadeja: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजय जडेजा होंगे इस राजघराने के अगले महाराज, आखिर उन्हें ही इस पद के लिए क्यों चुना गया? 

बंगाल के टॉप स्कोरर

बंगाल के लिए सबसे ज्यादा 116 रन सुदीप चटर्जी ने बनाए. 227 गेंदों की अपनी पारी में सुदीप ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया. दूसरे टॉप स्कोरर सुदीप कुमार रहे. 161 गेंदों की अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 90 रन बनाए. इसके अलावा शहबाज अहमद ने 44 रन की पारी खेली. 

ये भी पढ़ें-  Rinku Singh: BCCI ने रिंकू सिंह पर लगा दिया था बैन, फिर कैसे खुला टीम इंडिया से खेलने का रास्ता, जानें पूरी कहानी

यूपी की मजबूत शुरूआत

बंगाल के 311 रनों के जवाब में यूपी ने मजबूत शुरुआत की है और 20.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 65 रन बना लिए थे. आर्यन जुयाल और स्वास्तिक चिकारा 28-28 रन पर हैं. 

ये भी पढ़ें-  MS Dhoni: एमएस धोनी ने फिर बदली अपनी हेयर स्टाइल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नया लुक

cricket news in hindi ind-vs-nz Yash Dayal ranji trophy Ranji Trophy News
Advertisment
Advertisment