Advertisment

IND vs BAN: एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में जगह, RCB का है हिस्सा

Yash Dayal: आईपीएल 2023 में एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले यश दयाल को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. यश पहली बार भारत के लिए खेलते नजर आएंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Yash Dayal

एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में जगह (Social Media)

Yash Dayal In Indian Cricket Team: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. BCCI ने पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है. आईपीएल 2023 के एक ओवर में लगातार पांच छक्के खाने से लेकर टीम इंडिया में पहुंचे तक यश दयाल का सफर काफी शानदार रहा है. 

Advertisment

यश दयाल की गेंद पर रिंकू सिंह ने जड़े थे लगातार 5 छक्के

बता दें कि यश दयाल आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे. यश के खिलाफ आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई थी. एक ओवर में लगातार पांच छक्के खाने के बाद यश दयाल डिप्रेशन में चले गए थे. जिसके चलते उनका करीब 5-6 किलो वजन बढ़ गया था. इतना ही नहीं, 5 छक्के खाने के बाद यश के करियर भी संकट मंडरा रहा था. बता दें कि यश उत्तर प्रदेश के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं.

इसके बाद अगले सीजन यानी आईपीएल 2024 में गुजरात ने यश दयाल को रिलीज कर दिया था. जिसके बाद आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 5 करोड़ की बड़ी रकम में उन्हें खरीदा था. यश दयाल ने आरसीबी के कमाल का प्रदर्शन किया और सबको प्रभावित किया. यश ने पिछले सीजन में 14 मैच खेलते हुए 15 विकेट चटकाए. आरसीबी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से ही यश का नाम टीम इंडिया में शामिल होने के लिए चर्चाओं में आ गया था. यश दिनों दिलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. इसी बीच उन्हें टीम इंडिया के लिए चुन लिया गया है. 

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN 1st Test Tickets: कब-कहां और कैसे खरीदें भारत-बांग्लादेश के पहले टेस्ट का टिकट? यहां जानें सभी डिटेल्स

यह भी पढ़ें:  ENG vs SL: जो रुट ने तोड़ा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड

Team India squad for Bangladesh test series Yash Dayal India vs Bangladesh 1st Test
Advertisment
Advertisment