Advertisment

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, सिर्फ 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं ये कारनामा

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 में 1200 से ज्यादा रन बना लिए हैं. वे जो रूट के काफी करीब पहुंच गए हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल का बड़ा कमाल (Twitter)

Advertisment

Yashasvi Jaiswal: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया की इस जीत में यशस्वी जायसवाल की भी भूमिका रही. उन्होंने कानपुर टेस्ट के दोनों पारियों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार फिफ्टी जड़ा. इस बीच यशस्वी जायसवाल अ​ब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के और भी करीब पहुंच गए हैं. यहां हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं.

Advertisment

WTC के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन जो रूट के नाम 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 के संस्करण में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के जो रूट हैं. उन्होंने अब तक 16 मैचों की 29 पारियों में 1398 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर जायसवाल अब जो रूट के करीब पहुंच गए हैं. 

यशस्वी जायसवाल ने भी पूरे किए 1200 रन 

Advertisment

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में अब तक 11 मैचों की 20 पारियां में 1217 रन आ चुके हैं. अब उनके निशाने पर जरूर जो रूट हैं. बता दें कि डब्ल्यूटीसी के इस संस्करण में दो ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जो 1200 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे हैं. वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के बेन डकेट हैं, उनके नाम 16 मैचों की 20 पारियों में 1028 रन हैं. इसके अलावा कोई भी ऐसा नहीं है, जो एक हजार से ज्यादा रन बना सका हो.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल काफी पीछे 

WTC 2023-2025 के संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर है. रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में अब तक 11 मैचों की 20 पारियों में 742 रन बनाए हैं. वहीं शुभमन गिल ने भी 11 मैचों की 20 पारियों में 735 रन बनाए हैं.

Advertisment

 यह भी पढ़ें:  कानपुर टेस्ट में भारत ने 2 दिन में निकाली बांग्लादेश का हवा, अब WTC फाइनल में मिल जाएगी एंट्री!

यह भी पढ़ें:  Ravi Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में मुथैया मुरलीधरन की कर ली बराबरी

cricket news in hindi IND vs BAN Yashasvi Jaiswal Kanpur Test
Advertisment
Advertisment