Advertisment

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के पीछे पड़ गए हैं ऑस्ट्रेलियाई, अब मैथ्यू हेडन ने दिया ये बयान

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अहम है लेकिन दौरे से काफी पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उन्हें टारगेट करते हुए बयान दे रहे हैं. इस कड़ी में मैथ्यू हेडन का नाम भी शामिल हो चुका है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Yashasvi Jaiswal real test will be in Border Gavaskar Trophy says Australia legend Matthew Hayden

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के पीछे पड़ गए हैं ऑस्ट्रेलियाई, अब मैथ्यू हेडन ने दिया ये बयान (Image- Social Media)

Yashasvi Jaiswal:  भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही शानदार प्रदर्शन किया है. चाहे टेस्ट हो या टी 20 वे बेहतरीन रहे हैं. टेस्ट में तो वे इस साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. आगामी बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज उनके लिए काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उनका प्रदर्शन कैसा होगा. इस पर भारतीय टीम मैनेजमेंट निश्चित रुप से विचार कर रहा होगा लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी जयसवाल को लेकर बयान देने लगे हैं. ऐसा लग रहा है कि वे 22 साल के इस युवा खिलाड़ी को टारगेट कर रहे हैं. 

Advertisment

मैथ्यू हेडन का बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज फिलहाल भारत में मौजूद हैं. वे भारतीय क्रिकेट अवॉर्ड्स में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं. इसी दौरान उन्होंने जायसवाल को लेकर अहम बयान दिया है. हेडन ने कहा, यशस्वी जायसवाल एक बेहतरीन युवा बल्लेबाज हैं और उनका प्रदर्शन काफी प्रभावी रहा है लेकिन उनके लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अहम होगा और चुनौतीपूर्ण होगा. जायसवाल की वास्तविक क्षमता बॉर्डर गावस्कर दौर पर ही पता चलेगी. इसके पहले नाथन लियोन ने भी जायसवाल के बारे में कहा था कि, जायसवाल टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं. उन्हें आउट करने के लिए इंग्लैंड के स्पिनर  टॉम हार्टले से सलाह मांगी है. इसे साथ ही लियोन ने कहा था कि, कोहली और गिल से भी ज्यादा इस दौरे पर उनकी नजर जायसवाल पर होगी. 

टेस्ट करियर पर नजर

12 जुलाई 2023 को वेस्टइंडीज  के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले यशस्वीजायसवाल ने  अबतक महज टेस्ट खेले हैं. इसकी 16 पारियों में 3 शतक जिसमें 2 दोहरे शतक हैं और 4 अर्धशतक लगाते हुए 1028 रन बनाएहैं. उनका टॉप स्कोर 214 है. ऑस्ट्रेलिया में अगर जायसवाल ऐसा ही प्रदर्शन दोहरा पाते हैं तो उनका सम्मान अंतराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ेगा और हेडन को भी उनके सवाल का जवाब मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें-   'मैंने 5 IPL खिताब जीते हैं लेकिन...', रोहित शर्मा के इस बयान के बाद बढ़ सकती है मुंबई इंडियंस की परेशानी

ये भी पढ़ें-  Mohammed Shami: 11 महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी, इस सीरीज से एक्शन में दिख सकते हैं

Border Gavaskar Trophy Matthew Hayden news Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment