Advertisment

Teacher Recruitment : अवकाश वाले दिन भी खुला रहा शिक्षा निदेशालय, सीएम आज करेंगे आपात बैठक

69000 teacher recruitment : शिक्षक भर्ती पर कोर्ट का आदेश आने के बाद योगी सरकार सक्रिय हो चुकी है. सीएम योगी इस मसले पर रविवार को उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Yogi

yogi

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ की ओर से 69 हजार शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों की चयन सूची नए सिरे से बनाने के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हलचल तेज हो गई है. एक ओर जहां छुट्टी के दिन शनिवार को बेसिक शिक्षक निदेशालय खोलकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा  ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग व शासन के प्रमुख अफसरों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस मामले में महाधिवक्ता से भी राय लेगी.     

Advertisment

ये भी पढ़ें:  Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप केस में आया बड़ा अपडेट, CBI की लिस्ट में पीड़िता के दोस्तों के भी नाम

सुप्रीम कोर्ट में अपील करने को लेकर चर्चा हुई

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी इसका रास्ता निकालने की तैयारी में जुट गए हैं. महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने शनिवार को बेसिक शिक्षा निदेशक, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद आदि विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर इसके सभी पक्षों की जानकारी हासिल की. इस बैठक में एक ओर जहां इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील करने को लेकर चर्चा हुई. वहीं नई सूची तैयार करने को लेकर जानकारी जुटाई गई. 

शिक्षा विभाग की ओर से प्रजेंटेशन को भी तैयार किया जा रहा

नई सूची बनने से कितने युवा पर असर पड़ेगा, ये भी देखा जा रहा है. इसके साथ इस मामले में अब तक हुई कार्यवाही के ब्योरे को भी जुटाने की कोशिश हो रही है. मुख्यमंत्री के संग रविवार को सभी पक्षों पर चर्चा होनी है. इस दौरान बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रजेंटेशन को भी तैयार किया जा रहा है. इसे सीएम के सामने पेश किया जाएगा.

Up government teacher recruitment UP Government Guideline
Advertisment
Advertisment