Advertisment

केरल: मलप्पुरम में नाव पलटने से 22 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में स्थित थूवलथीरम समुद्र तट के नजदीक रविवार को एक पर्यटक नाव पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई. यह हादस रविवार शाम का है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Deaf and dumb person

Kerala 15 dead as boat capsizes( Photo Credit : social media)

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में स्थित थूवलथीरम समुद्र तट के नजदीक रविवार को एक पर्यटक नाव पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई. यह हादस रविवार शाम का है. उस समय मरने वालों की तादात काफी कम थी. अब यह बढ़कर 22 तक पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि नाव में कुल 40 लोग सवार थे. राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि सीएम भी घटनास्थल का मुआयना करेंगे. एनडीआरएफ के नेतृत्व में बचाव अभियान जारी है. इसके साथ तैराकी टीम को बचाव के लिए बुलाया गया है.  नौसेना की टीम और कोस्ट गार्ड टीम भी इस अभियान में जुटी हुईं हैं. 

Advertisment

इस बीच नाव में सवार लोगों को बचाने के कई प्रयास किए जा रहे हैं.  क्षेत्रीय अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, अब तक 22 लाशें बरामद की जा चुकी हैं. नाव में सवार लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल रहा है. ऐसे में मरने वालों की तादात बढ़ सकती है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

राज्य सरकार ने एक बयान में बताया कि स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ने एक आपात बैठक के जरिए स्थिति का आकलन किया.  जॉर्ज ने आदेश दिया कि घायलों को उपचार सुनिश्चित किया जाए, ताकि पोस्टमार्टम प्रक्रिया तेज हो सके. इस तरह से शवों को जल्द से जल्द परिजनों को सौंपा जाए. 

Advertisment

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया 

मलप्पुरम नाव हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद चैंकाने वाली और दुखद है. प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है. मैं जीवित बचे लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करती हूं. 

उपराष्ट्रपति ने घटना को लेकर शोक जताया

Advertisment

मलप्पुरम नाव दुर्घटना पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी घटना को लेकर शोक जताया है. उन्होंने कहा, नाव पलटने की घटना से लोगों में गहरा दुख हुआ. शोक परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. 

Source : News Nation Bureau

Houseboat capsized in kerala rescue operation underway kerala boat capsized malappuram kerala boat केरल
Advertisment
Advertisment