Advertisment

तमिलनाडु में नकली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 47 हुई, 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी

Tamil Nadu Illicit Liquor Case: तमिलनाडु में नकली शराब पीने से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती है. इस बीच राज्य विधानसभा का सत्र भी भारी गुरुवार को हंगामे के साथ शुरू हो गया. सत्र के दूसरे दिन भी सदन में खूब हंगामा हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Tamil Nadu illicit liquor

Tamil Nadu illicit liquor( Photo Credit : Social Media)

Tamil Nadu Illicit Liquor Case: तमिलनाडु में मिलावटी शराब पीने से मरने वालों की संख्या 47 हो गई है. इसी के साथ मिलावटी शराब का ये मुद्दा अब राजनीतिक रूप लेता जा रहा है. विधानसभा सत्र के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया. इस दौरान कई विधायकों को जबरन विधानसभा से बाहर कर दिया गया. हालांकि उसके बाद उन्हें वापस बुला लिया गया. 29 जून तक चलने वाले तमिलनाडु विधानसभा के सत्र में इस बार जमकर हंगामा होना तय है.

Advertisment

क्योंकि तमिलनाडु में मिलावटी शराब पीने से 47 लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस बीच तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलई ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल, जानें नंबर-1 पर किसका राज

हंगामे के साथ शुरू हुआ विधानसभा सत्र

Advertisment

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन (शुक्रवार) को अन्नाद्रमुक विधायक काले कपड़े पहनकर विधानसभा पहुंचे और जमकर हंगामा करने लगे. इस दौरान विधायकों ने जमकर नारेबाजी की. स्पीकर अप्पावु ने विधानसभा के अंदर सुरक्षा कर्तव्य निभाने वाले वॉच एंड वार्ड स्टाफ को अन्नाद्रमुक विधायकों को विधानसभा हॉल से बाहर निकालने का आदेश दिया.  इसके बाद तमिलनाडु विधानसभा के अंदर और बाहर अराजकता फैल गई.

बता दें कि राज्य विधानसभा का सत्र कल यानी गुरुवार को कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के साथ समाप्त हुआ. विधायकों ने 17 पूर्व विधायकों और मौजूदा द्रमुक विधायक पुगझेंथी को भी श्रद्धांजलि दी, जिनका हाल ही में निधन हो गया था. उन्होंने कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों को भी श्रद्धांजलि दी, जिसमें तमिलनाडु के सात लोग शामिल थे. राज्य विधानसभा अध्यक्ष अप्पावु ने शोक संदेश पढ़ा, जिसके बाद सदस्य श्रद्धांजलि देने के लिए मौन खड़े रहे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भी दस्तक देने वाला है मानसून, अब लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

Advertisment

15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी

इससे पहले शुक्रवार को कल्लाकुरिची अवैध शराब मामले में तीन आरोपियों को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इसके बाद उन्हें कुडालोर सेंट्रल जेल ले जाया गया. कल्लाकुरिची पुलिस ने आरोपी को जिला संयुक्त अदालत में पेश किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान गोविंदराज, दामाडोरन और विजया के रूप में हुई है. आरोपियों को कल्लाकुरिची संयुक्त जिला न्यायालय से कुड्डालोर सेंट्रल जेल ले जाया गया है.

क्या है पूरा मामला?

Advertisment

बता दें कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कई लोगों ने अवैध देशी शराब का सेवन किया. इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई. तबियत बिगड़ने के के बाद इनकी एक-एक कर मौत भी होने लगी. मौतों का ये आंकड़ा अब बढ़कर 47 पर पहुंच गया है. इस मामले में पुलिस ने 49 वर्षीय शराब विक्रेता के. कुन्नुकुट्टी को गिरफ्तार भी किया है. उसके पास से पुलिस ने करीब 200 लीटर अवैध शराब बरामद की है. जांच में सामने आया कि शराब में घातक 'मेथनॉल' मौजूद था.

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर लगी रोक, जानें हाई कोर्ट ने क्या कहा

Source : News Nation Bureau

Illicit Liquor Tamil Nadu Illicit liquor case Kallakurichi case Tamil Nadu assembly liquor death annamalai tamil-nadu
Advertisment
Advertisment