Advertisment

Tamil Nadu Liquor Tragedy: तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से अब तक 53 की मौत, विधानसभा में हंगामा

Tamil Nadu Liquor Tragedy: तमिलनाजु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीकर अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 193 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. जिनमें से कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Kallakurichi Liquor Tragedy

Kallakurichi Liquor Tragedy ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Tamil Nadu Liquor Tragedy: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार तक जहरीली शराब पीकर बीमार हुए 53 लोगों की मौत हो गई. अभी भी कई लोग अस्पतालों में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है. कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने बताया कि जहरीली शराब का सेवन करने वाले 193 लोगों में से 140 फिलहाल सुरक्षित हैं. बता दें कि सरकारी कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है. जबकि सेलम के सरकारी मोहन कुमारमंगलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 17, विल्लुपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चार और पुडुचेरी के जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में इलाज के दौरान तीन लोगों की जान गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: डिजिटल, हेल्थ, मेडिसिन, ब्लू इकोनॉमी समेत भारत-बांग्लादेश के बीच इन समझौतों पर लगी मुहर, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

सात लोगों को किया गया गिरफ्तार

कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी प्रशांत के मुताबिक, "अवैध शराब पीने वाले 193 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनमें से 140 लोग फिलहाल खतरे से बाहर हैं जबकि उनमें से कुछ वेंटिलेटर पर हैं. हालांकि 53 लोगों की मौत हो चुकी है." उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूरे मामले की जांच तमिलनाडु पुलिस की सीबीआई सीआईडी ​​शाखा कर रही है. जबकि मरीजों को बेहतर इलाज के लिए विशेष डॉक्टरों को लगाया गया है. जहरीली शराब से बीमार हुए लोगों के इलाज के लिए विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से लगभग 56 डॉक्टरों को जिम्मेदारी दी गई है. कई मरीज़ों को अभी भी सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में तेजस्वी ने कहा- निष्पक्षता से की जाए जांच, नहीं तो...

विधानसभा में जमकर हंगामा

इस मामले को लेकर तमिलनाडु विधानसभा में जमकर हंगामा हो रहा है. शनिवार को भी विधानसभा में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सदस्यों ने कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी पर जमकर हंगामा और नारेबाजी की. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य सरकार उन बच्चों के लिए सभी शिक्षा और छात्रावास का खर्च वहन करेगी, जिन्होंने कल्लाकुरुची जहरीली शराब त्रासदी में अपने माता या पिता को खो दिया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में बल्लेबाजों के लिए 'काल' बने हैं Jasprit Bumrah, आंकड़ें देख हो जाएंगे हैरान

बता दें कि इससे पहले जहरीरी शराब मामले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. तीनों को कुड्डालोर सेंट्रल जेल में स्थानांतरित किया गया है. इससे पहले उन्हें कल्लाकुरिची पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया. जिला अदालत के न्यायाधीश श्रीराम ने आदेश दिया कि तीनों संदिग्ध, गोविंदराज, दामाडोरन और विजया 5 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Source : News Nation Bureau

tamil-nadu Tamil Nadu News In Hindi Kallakurichi hooch tragedy Kallakurichi Liquor Tragedy CBI CID branch
Advertisment
Advertisment