Advertisment

मैं तमिल भाषा, संस्कृति और चेन्नई के माहौल से प्यार करता हूं: PM मोदी

l love the Tamil language, Tamil culture and the vibe of Chennai, says PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ ( Sri Ramakrishna Math in Chennai ) की 125वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लिया. इस मौके पर राज्य के राज्यपाल आर. एन. रवि भी मौजूद रहे...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Narendra Modi in Chennai

Narendra Modi in Chennai( Photo Credit : Twitter/ANI)

l love the Tamil language, Tamil culture and the vibe of Chennai, says PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ ( Sri Ramakrishna Math in Chennai ) की 125वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लिया. इस मौके पर राज्य के राज्यपाल आर. एन. रवि भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि श्री रामकृष्ण मठ का उनके जीवन में अहम स्थान है, क्योंकि श्री रामकृष्ण मठ के प्रभाव के कारण ही मेरे जीवन की दिशा एवं दशा बदली. पीएम मोदी ने इस दौरान चेन्नई शहर, तमिल भाषा और तमिलियन कल्चर की जमकर तारीफ की. 

Advertisment

एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना के साथ काम करता है रामकृष्ण मठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मुझे विवेकानंद हाउस जाने का मौका मिला. कन्याकुमारी में प्रसिद्ध शिला पर ध्यान करते हुए, स्वामी जी ने अपने जीवन के उद्देश्य की खोज की. मैं प्रेरित और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं. मैं यह देख कर खुश हूं कि प्राचीन विचार नई पीढ़ी तक पहुंच रहे हैं. देश भर के लोगों के पास हजारों वर्षों से एक राष्ट्र के रूप में भारत की स्पष्ट अवधारणा थी. यह एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना है. यह वही भावना है जिसके साथ रामकृष्ण मठ काम करता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : चेन्नई : PM मोदी ने चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

तमिल कल्चर के प्रति जताया प्रेम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं रामकृष्ण मठ का बहुत सम्मान करता हूं. इस मठ ने मेरे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. रामकृष्ण मठ चेन्नई में 125वीं वर्षगांठ मना रहा है. ये मुझे खुशी का एक और कारण देता है. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं तमिल भाषा, संस्कृति और चेन्नई के माहौल से प्यार करता हूं.

Advertisment

अमृत काल में 5 विचारों को आत्मसात करना है

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने अगले 25 साल को अमृत काल बनाने की ठान ली है. इस अमृत काल का उपयोग पाँच विचारों - पंच प्राणों को आत्मसात करके महान चीजों को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है. पीएम मोदी ने 5 विचारों के बारे में बताते हुए कहा कि पहला है- विकसित भारत बनाना, दूसरा- औपनिवेशिक मानसिकता के किसी भी निशान को हटाना, तीसरा-अपनी विरासत का जश्न मनाना, चौथा- एकता को मजबूत करना और पांचवां- अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करना.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • श्री रामकृष्ण मठ में आयोजित कार्यक्रम में लिया हिस्सा
  • तमिल कल्चर, भाषा और चेन्नई के जीवन की जमकर की तारीफ
Sri Ramakrishna Math in Chennai my life Ramakrishna Math Prime Minister Narendra Modi News vibe of Chennai Tamil Culture Tamil language PM modi
Advertisment
Advertisment