Advertisment

कांग्रेस सांसद ने एयर इंडिया के खाने पर उठाया सवाल, पूछा- हिंदू मील और मुस्लिम मील क्या होता है?

तमिलनाडु के कांग्रेस मणिकन टैगोर ने एयर इंडिया पर सवाल खड़ा कर दिया है. अपने एक्स हैंडल पर एयर इंडिया के फूड मेन्यू चार्ट को शेयर करके पूछा है कि ये हिंदू और मुस्लिम भोजन क्या होता है?

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Manickam Tagore

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर( Photo Credit : फाइल फोटो)

तमिलनाडु के सांसद मणिकम टैगोर ने एयर इंडिया की फ्लाइट में परोसे जाने वाले खाने को लेकर सवाल उठाया है. इतना ही नहीं इस पर सवाल उठाते हुए सांसद ने अपने एक्स हैंडल पर एयर इंडिया को टैग करके सवाल भी पूछा है कि यह हिंदू और मुस्लिम मील क्या होता है? इसके साथ ही सांसद ने इस पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि मणिकम टैगोर ने सोमवार को अपने ऑफिशियतल एक्स हैंडल पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि एयर इंडिया की फ्लाइट में हिंदू मील और मुस्लिम मील. हिंदू मील और मुस्लिम मील क्या होता है? क्या संघ के लोगों ने एयर इंडिया को कैप्चर कर लिया है? आशा करता हूं कि नई MoCA_GoI इस पर कोई कार्रवाई करेगी. अब इसे लेकर सियासी हलचलें भी तेज हो चुकी है.

Advertisment

हिंदू मील और मुस्लिम मील को लेकर विवाद

वहीं, हिंदू मील को लेकर एयर इंडिया ने लिखा है कि हिंदू यात्रियों के लिए उनकी शैली में चिकन, मछली, अंडे, सब्जियां या डेयरी उत्पाद को तैयार किया जाता है. जिसे मील में शामिल किया गया है. वहीं, मुस्लिम भील में उनकी शैली को ध्यान में रखते प्रमाणित हलाल रसोई में मेन्यू में शामिल भोजन को तैयार किया जाता है. 

हिंदू-मुस्लिम मील के अलावा जैन और यहूदियों के लिए भी अलग मेन्यू उपलब्ध

आपको बता दें कि एयर इंडिया में ना सिर्फ हिंदू और मुस्लिम मील रखा गया है बल्कि जैन और यहूदियों के लिए भी अलग से मील का ऑप्शन दिया गया है. यहूदी समुदाय को ध्यान में रखते हुए प्रमाणित कोषेर रसोई का ऑप्शन दिया गया है. वहीं, जैन समुदाय के लिए बिना प्याज, लहसुन या एनिमल प्रोडक्ट को शामिल नहीं किया गया है. इन भोजन का ऑप्शन सिर्फ विशिष्ट अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों में ही दिया गया है. 

2024 में कांग्रेस की टिकट से जीता चुनाव

मणिकम टैगोर की बात करें तो उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव में प्रदेश के विरुधुनगर सीट से जीत हासिल की है. 2009, 2014 और 2019 में भी मणिकम चुनाव लड़ चुके हैं. मणिकम ने 1999 में ऑल इंडिया NSUI के जनरल सेक्रेटरी के रूप में अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत की थी. जिसके बाद भारतीय युवा कांग्रेस से जुड़े. वह कांग्रेस में रहते हुए कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं.

HIGHLIGHTS

  • कांग्रेस सांसद ने एयर इंडिया के खाने पर उठाया सवाल
  • पूछा- हिंदू मील और मुस्लिम मील क्या होता है?
  • एयर इंडिया पर संघ ने किया कैप्चर?
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Tamil Nadu news news update Breaking news air india meal muslim meal hindu meal hindi news Manickam Tagore Tamil Nadu Congress MP Manickam Tagore Air India
Advertisment
Advertisment