Advertisment

सावधान! कहीं आपने तो नहीं खरीद लिया सीमेंट से बना लहसुन, इस राज्य में हो रहा लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़

महाराष्ट्र में लोगों की जान से खिलवाड़ा का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका भी गुस्सा फूट पड़ेगा. मंडियों में महंगे होते लहसुन के दामों के बीच अकोला में नकली लहसुन बिकने का मामला आया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Akola cement made garlic sold

महाराष्ट्र के अकोला से ठगी का बड़ा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां लोगों को सीमेंट से बने लहसुन बेचे जा रहे हैं. गौरतलब है कि अभी लहसुन की कीमतें बाजार में काफी बढ़ी हुई हैं. ऐसे में सब्जी वाले नकली लहसुन बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. ताजा मामला अकोला शहर से सामने आया है. यहां बाजोरिया नगर में रहने वाले पुलिस विभाग से रिटायर्ड सुभाष पाटील का आरोप है कि उनको फेरीवाले ने सीमेंट से भरा हुआ लहसुन बेच दिया.  

Advertisment

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सुभाष पाटील की पत्नी ने घर के सामने आए एक सब्जी वाले से लहसुन खरीदा था. इसके बाद जब उन्होंने घर आकर इसे छीलना शुरू किया तो उसकी कली अलग ही नहीं हो रही थी.  इसके बाद उन्होंने चाकू की मदद ली तब भी कली पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्हें ये बात कुछ अजीब लगी और उन्होंने फिर गौर किया तो देखा कि वह सीमेंट से बना है. 

सुभाष की पत्नी ने पाया कि लहसुन को सीमेंट से बनाकर उस पर रंग चढ़ा दिया गया था, जो कि दिखने में बिल्कुल असली लग रहा था. इसके बाद उन्होंने दोबारा चाकू से काट कर देखा तो अंदर से पेंट हटने लगा और सीमेंट का टुकड़ा बाहर निकलकर आ गया.

Advertisment

नकली लहसुन पर चढ़ा था सफेद रंग

रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी ने बताया कि इस नकली लहसुन को बनाने के लिए सीमेंट का उपयोग किया गया था. इसके बाद सफेद रंग से रंग दिया गया था ताकि लोगों को असली या  नकली का फर्क दिखाई न पड़ सके. उन्होंने आरोप लगाया कि फेरीवाले ऐसे लहसुनों को असली सब्जी के बीच मिलाकर बेच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: MLA Viral Video: विधायक को तलवार से केक काटना पड़ सकता है महंगा, विपक्ष ने साधा निशाना

Advertisment

बाजार में कितनी है कीमत

वर्तमान में अकोला शहर में लहसुन की कीमत 300 से 3500 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है. वहीं बाजार में लहसुन की कुछ कालाबाजारी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं और ये गिरोह फेरीवालों के माध्यम से नागरिकों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. 

 

maharashtra Akola district bizarre Bizarre News in Hindi Bizarre News
Advertisment
Advertisment