Advertisment

Amethi के सनसनीखेज हत्याकांड का आरोपी अरेस्ट, इसलिए किया था पूरे परिवार का मर्डर, चौंकाने वाला है खुलासा!

Amethi Hatyakand: उत्तर प्रदेश के अमेठी में हुए सनसनीखेज हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी चंदन को अरेस्ट कर लिया है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में मामले से जुड़े चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Amethi Murder Case

Amethi के सनसनीखेज हत्याकांड का आरोपी चंदन अरेस्ट

Advertisment

Amethi Hatyakand: उत्तर प्रदेश के अमेठी में हुए एक परिवार के सामूहिक हत्याकांड से हर कोई सहमा है. इस सनसनीखेज हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन मौर्या पकड़ा गया है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसने क्यों पूनम भारती (Poonam Bharti) की पूरी फैमिली का मर्डर किया. आरोपी चंदन मौर्या का एक-एक खुलासा चौंकाने वाला है. ये पूरा मामला प्रेस प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. 

Advertisment

मोबाइल से मिला सुराग

अमेठी के इस खौफनाक मर्डर को लेकर सबकी जुबान पर ही एक सवाल था कि कोई इतना बेरहम कैसे हो सकता है कि पूरे परिवार को गोलियो से भून डाले. जांच में पुलिस को मोबाइल फोन से हत्याकांड से जुड़े अहम सुराग मिले, जिनकी मदद से आरोपी चंदन मौर्या के बारे में पता चला. पुलिस के मुताबिक वारदात को चंदन मौर्या ने ही अंजाम दिया था. 

ये भी पढ़ें: बस याद था गांव का नाम, 22 साल बाद माता-पिता से मिला लापता युवक, चमत्कार से कम नहीं उसके खोने-मिलने ये कहानी

Advertisment

पकड़ा गया मुख्य आरोपी

मामले पर अमेठी के एसपी अनूप कुमार सिंह ने कहा कि, ‘चार लोगों की हत्या के मुख्य आरोपी को एसटीएफ ने जेवर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया है. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी का नाम चंदन मौर्य है और उसने ही अमेठी में टीचर सुनील गौतम, उनकी पत्नी पूनम भारती और दोनों बच्चियों को गोलियों से मर्डर किया था. 

ये भी पढ़ें: Israel Iran war: हमास, हिजबुल्लाह, हूती… सबके छक्के छुड़ा रहा है Israel, आखिर कैसे? जानिए ताकत का राज!

Advertisment

चंदन ने क्यों किए ये मर्डर

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक पूनम भारती ने दो महीने पहले चंदन मौर्या पर छेड़छाड़, मारपीट और एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज कराया था. तब आरोपी चंदन मौर्या की गिरफ्तारी भी हुई थी, तो क्या वो पूनम भारती से बदला लेने के लिए खूनी साजिश रची या फिर कहानी कुछ और है. इसी गुत्थी को सुलझाने के लिए अमेठी औऱ रायबरेली की संयुक्त पुलिस टीमों ने चंदन मौर्या से जुड़ी डिटेल खंगाली तो उसके व्हाट्सएप स्टेटस ने सबको चौंका दिया.

Advertisment

 

स्टेटस पर लिखा ये मैसेज

चंदन मौर्या के व्हाट्सएप स्टेटस से कत्ल, कातिल और मॉडस ऑपरेंडी की ओर की ओर इशारा भी मिल गया. चार-चार हत्याओं के आरोपी चंदन वर्मा ने 12 सितंबर से अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिख रखा था.  ‘5 लोग मरने जा रहे हैं, मैं आपको दिखाऊंगा.’ साथ ही पुलिस को ये भी पता चला कि पूनम और चंदन वीडियो कॉल पर बात किया करते थे. तो क्या ये प्रेम प्रसंग का मामला था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Big News: कायम रहेगा SC कोटा के अंदर कोटा का फैसला, सुप्रीम कोर्ट का पुनर्विचार से इनकार, खारिज की याचिकाएं!

‘पूनम से मेरे प्रेम संबंध थे’

अमेठी के एसपी अनूप कुमार सिंह ने कहा, ‘आरोपी ने बताया है कि उसका मृतक महिला (पूनम भारती) से प्रेम संबंध था और इसी वजह से वह तनाव में था और तनाव में आकर उसने यह अपराध किया. उसने खुद को भी मारने की कोशिश की लेकिन गोली मिस हो गई. उसने बताया है कि वह टेंशन में था और खुद पर काबू नहीं रख पाया, उसने अपने सामने आए हर व्यक्ति को गोली मार दी.’

...वो 5वां शख्स कौन था

चार-चार हत्याओं के आरोपी चंदन मौर्या ने  व्हाट्सएप स्टेटटस पर पांच लोगों मरने की बात क्यों लिखी थी, वो पांचवां शख्स कौन था. पुलिस की टीमें इस गुत्थी को सुलझाने में लगी है. एसपी अनूप कुमार सिंह ने कहा कि, ‘अभी आरोपी पकड़ा ही गया है, उसके हाथों मरने वाला पांचवां शख्स कौन था, इसके बारे में कुछ नहीं पता चल सकता है. आरोपी से अभी पूछताछ की जारी है.’

 वारदात को कैसे दिया अंदाज

एसपी अनूप कुमार सिंह के मुताबिक, 3 अक्टूबर को रायबरेली से बुलेट के जरिए चंदन मौर्या अमेठी पहुंचा था. शिवरतन इलाके में मृतक टीचर के घर से कुछ दूर पहले ही बुलेट खड़ी कर दी थी और पैदल ही सुनील के घर में दाखिल हुआ था. उस वक्त सुनील अपनी पत्नी बच्ची के साथ कमरे में ही थे. दरवाजा खोलते ही कातिल ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जो सामने आया, उसे भून डाला.

ये भी पढ़ें: Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

UP News Amethi News up news in hindi today amethi news amethi police amethi murder amethi police news Amethi murder case Amethi Ki News Amethi Samachar Amethi Hindi News
Advertisment
Advertisment