Advertisment

असम: सोनपुर कचुताली में भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला किया, कई पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल

Assam News: असम के सोनपुर कचुताली इलाके में गुरुवार को भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी और सरकारी अधिकारी घायल हो गए. ये टीम इलाके में अतिक्रमण हटाने का जायजा लेने पहुंची थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Assam Police Attack

Assam News: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में हिंसा की आग अभी थमी नहीं है कि इस बीच गुरुवार को असम में बवाल हो गया. दरअसल, असम के कामरूप जिले में भीड़ ने पुलिस टीम पर उस वक्त हमला कर दिया, जब पुलिस टीम किसी मामले में इलाके में जांच पड़ताल के लिए पहुंची थी. इसी दौरान भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया. जिसमें कई पुलिसकर्मी और सरकार अधिकारी घायल हो गए.

Advertisment

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, गुरुवार को असम के कामरूप (मेट्रो) जिले के सोनापुर कचुटाली इलाके में भीड़ ने कथित तौर पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मी और एक सरकारी अधिकारी घायल हो गया. ये घटना तब हुई जब सरकारी अधिकारियों और पुलिस की एक टीम इलाके में बेदखली अभियान यानी अतिक्रमण हटाने का आकलन करने गई थी. इसी दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ ने अधिकारियों और पुलिस के ऊपर धावा बोल दिया. जिससे जिससे वहीं अफरातरफरी का माहौल पैदा हो गया

ये भी पढ़ें: रूस के राष्ट्रपति पुतिन और NSA अजीत डोभाल की मुलाकात, PM Modi को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने का दिया न्योता

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की अंधाधुंध फायरिंग

इस दौरान लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई. उसके बाद भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस दौरान भीड़ के हमले में सोनपुर राजस्व मंडल के सर्कल अधिकारी नितुल खतनियार घायल हो गए. उन्होंने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे, तो लगभग 1500 लोगों ने उन्हें दो तरफ से घेर लिया और पथराव करना शुरू कर दिया और टीम पर हमला किया.

ये भी पढ़ें: अंतरिक्ष में फिर रचा गया इतिहास, धरती से 737 किमी ऊपर आम आदमी ने पहली बार किया स्पेसवॉक

पुलिस टीम पर किया पथराव

उन्होंने कहा कि, "पिछले दो दिनों में हमने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ उस क्षेत्र में बेदखली अभियान चलाया, लेकिन पूरा अभियान शांतिपूर्वक चला. आज हम उस क्षेत्र में मूल्यांकन करने गए थे. लेकिन लगभग 1500 लोगों ने हमें दो तरफ से घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया पथराव. भीड़ बांस की लाठियों, धारदार हथियारों से लैस थी. इस घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और मैं भी घायल हो गया." उन्होंने आगे कहा कि, कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. बता दें कि इससे पहले, कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ उस क्षेत्र में बेदखली अभियान चलाया था.

ये भी पढ़ें: 5 दशकों तक वामपंथी राजनीति की धुरी रहे Sitaram Yechury , जानें भारतीय राजनीति में कैसे छोड़ी अमिट छाप!

Mob attack assam north east news attack Assam news in hindi Naxal attack on Police team
Advertisment
Advertisment