Advertisment

बांग्लादेशियों के भारत में घुसने की कोशिश को असम पुलिस ने किया नाकाम, सीएम ने कही ये बात

Assam News: असम में एक बार फिर से बांग्लादेशियों ने भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश की, लेकिन असम पुलिस ने उन्हें रोक दिया. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने खुद इस बारे में जानकारी दी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Himanta Biswa Sarma

Assam News: असम सीमा में अक्सर बांग्लादेशियों की घुसपैठ होती रहती है. लेकिन सीमा पर तैनात जवान इन बांग्लादेशियों को भारतीय सीमा में आने से पहले ही रोक देती है. ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है. जिसमें दो बांग्लादेशियों ने फिर से भारत में घुसपैठ की कोशिश की लेकिन असम पुलिस ने उन्हें रोक लिया और वापस बांग्लादेश जाने पर मजबूर कर दिया. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस बारे में जानकारी दी है.

Advertisment

सीएम सरमा ने एक्स पर दी जानकारी

इस संबंध में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को एक्स पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दो बांग्लादेशी नागरिकों को असम पुलिस ने उनके देश में वापस धकेल दिया." सीएम सरमा ने एक्स पर बताया कि असम पुलिस ने करीमगंज जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो घुसपैठियों को रोक दिया." हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इन दोनों विदेशी नागरिकों को सीमा पर कब पकड़ा गया था.

ये भी पढ़ें: जाकिर नाइक ने वक्फ बोर्ड को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, 50 लाख मुसलमान हो जाएं...

Advertisment

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, "उन्हें सीमा पार वापस धकेल दिया गया. टीम ने अच्छा काम किया! हमें इस गंभीर खतरे के प्रति सतर्क रहना होगा." इसके साथ ही उन्होंने दोनों के नाम का भी खुलासा किया. सीएम सरमा ने दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के नाम शहादत हुसैन और प्रियंका गेन बताए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस की हैदराबाद हाउस में हुई बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी थी कि असम पुलिस ने सुबह पांच बांग्लादेशियों की घुसपैठ को नामाक कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा था कि असम पुलिस ने इस महीने बांग्लादेश से 15 घुसपैठियों को वापस उनके देश भेज दिया. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, 'अवैध बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ कड़ी निगरानी जारी है और असम पुलिस ने आज सुबह पांच अवैध घुसपैठियों को पकड़ा और वापस खदेड़ दिया.'
Advertisment
Bangladeshi assam Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma Assam CM Himanta Biswa Assam news in hindi
Advertisment
Advertisment