Advertisment

असम की मोरीगांव जेल से 5 विचाराधीन कैदी फरार, सर्च ऑपरेशन जारी

Assam News: असम की एक जेल से शुक्रवार तड़ते विचाराधीन पांच कैदी फरार हो गए. पांचों कैदी पोक्सो मामले में गिरफ्तार किए गए थे. फिलहाल पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए उनकी तलाश कर रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jail

असम की जेल से पांच कैदी फरार (प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

Assam News: असम की मोरीगांव जिला जेल से एक साथ पांच विचाराधीन कैदियों के फरार होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये पांचों कैदी शुक्रवार तड़के जेल से फरार हो गए. जेल अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. कैदियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शूरू कर दिया गया है. मोरीगांव के जिला आयुक्त देवाशीष शर्मा ने बताया कि कैदियों के जेल से भागने की घटना देर रात एक से दो बजे के बीच हुई.

पोक्सो मामले के आरोपी हैं पांचों

जिला आयुक्त देवाशीष शर्मा के मुताबिक, "सभी पांच विचाराधीन कैदी POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के आरोपी हैं. उन्हें मोरीगांव और सोनितपुर जिलों से गिरफ्तार किया गया था."

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन को किया संबोधित, वैश्विक सुरक्षा सहित फ्री इंडो पेसिफिक पर दिया जोर

बैरक तोड़कर फरार हुए कैदी

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इन कैदियों ने पहले अपनी बैरक की लोहे की ग्रिल तोड़ी. उसके बाद चादर, कंबल और लुंगी का इस्तेमाल कर रस्सी बनाई. इस रस्सी की मदद से पांचों कैदी जेल की 20 फीट ऊंची चारदीवारी पर चढ़कर फरार हो गए. उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी कैदियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है. वहीं इस घटना के मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये गये हैं.

ये भी पढ़ें: 'शांति, समृद्धि और विकास की दिशा में जारी रखेंगे काम', लाओस से भारत के लिए रवाना होने से पहले बोले PM मोदी

जेल सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

एक ही जेल से पांच कैदियों के फरार होने के बाद जेल सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं. मजिस्ट्रेट जांच में इस बात पर भी गौर किया जाएगा कि क्या जेल सुरक्षा कर्मियों की ओर से कोई चूक हुई थी. जिसका फायदा उठाकर पांच कैदी एक साथ फरार हो गए.  इन पांच लोगों में से तीन को लहरीघाट पुलिस स्टेशन में दर्ज मामलों के लिए गिरफ्तार किया गया था. जबकि एक-एक व्यक्ति को मोइराबारी और तेजपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया था."

ये भी पढ़ें: टाटा को मिला नया चेयरमैन, अब ये संभालेंगे कार्यभार, सर्वसम्मति से हुई ताजपोशी

कल बरेली जेल से फरार हुआ था हत्या का दोषी

बता दें कि इससे पहले कल यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में स्थित सेंट्रल जेल से एक कैदी फरार हो गया. जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला. हरपाल पाली नाम का ये कैदी हत्या के मामले में दोषी पाया गया था जो गुरुवार शाम को कृषि फार्म से कूदकर फरार हो गया. 

Assam news in hindi Assam News north east news prisoners escape
Advertisment
Advertisment