Advertisment

असम: साजिश के तहत तोड़ा गया सिचलर बांध! बाढ़ लाने के आरोपित 4 गिरफ्तार

असम बाढ़ के गंभीर खतरे का सामना कर रहा है. असम का कछार जिला भी नदी के कहर से जूझ रहा है जो बाढ़ के कारण उफान पर है. कछार जिले में बराक नदी का तटबंध टूटने से सिलचर शहर बाढ़ के पानी में डूब गया है.

Advertisment
author-image
Shravan Shukla
New Update
Silchar Flood

Silchar Flood ( Photo Credit : File)

Advertisment

असम बाढ़ के गंभीर खतरे का सामना कर रहा है. असम का कछार जिला भी नदी के कहर से जूझ रहा है जो बाढ़ के कारण उफान पर है. कछार जिले में बराक नदी का तटबंध टूटने से सिलचर शहर बाढ़ के पानी में डूब गया है. सिलचर शहर के बाढ़ के पानी में डूब जाने के बाद पुलिस ने इसे लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. असम पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि कछार जिले में बराक नदी पर बना बांध टूटा नहीं था, बल्कि टूट गया था. सिलचर शहर की बाढ़ कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है. साजिश की वजह से ऐसा हुआ. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि छह लोगों ने बांध तोड़ने की साजिश रची थी.

Advertisment

पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में बेतुकंडी इलाके के रहने वाले काबुल खान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. काबुल खान से पूछताछ में साजिश का खुलासा हुआ और इसी के आधार पर पुलिस ने उसी इलाके के रहने वाले तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक काबुल खान से पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपियों के नाम मिठू हुसैन लश्कर, नजीर हुसैन लश्कर और रिपन खान हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत: कुल्लू में बादल फटा, भूस्खलन में कई हताहत

Advertisment

साजिश के तहत काटा गया बांध

एसपी रमनदीप कौर ने बताया है कि साजिश के तहत बेतुका बांध काटा गया. इससे बराक नदी का पानी बहुत तेजी से सिलचर में घुस गया और पूरा इलाका जलमग्न हो गया. सिलचर शहर की दो लाख से अधिक आबादी बाढ़ से बेघर हो गई है. हालांकि पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इन अपराधियों ने बांध क्यों तोड़ा. इसके पीछे उनका मकसद क्या था?

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सिलचर में बाढ़ से हाहाकार
  • साजिश के तहत काटा गया था बांध
  • बांध कटने की वजह से डूबा पूरा शहर
Assam floods Silchar dyke sabotage CID probes
Advertisment
Advertisment