Advertisment

Assam Flood: प्रदेश में तबाही का मंजर, 21 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित

Assam Flood: असम में बाढ़ ने बुरी तरह से तबाही मचा रखा है. अब तक 21 लाख लोगों की बाढ से प्रभावित होने की जानकारी सामने आई है. वहीं, प्रदेश सरकार लगातार लोगों को राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है. राज्यपाल खुद बाढ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा कर रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  15

प्रदेश में तबाही का मंजर( Photo Credit : फाइल फोटो)

Assam Flood: असम में भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात उत्पन्न हो चुके हैं. प्रदेश में अब तक बाढ़, भूस्खलन और तूफान से 62 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, राज्यभर में 21 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. प्रदेश में कई सारी नदियां उफान पर है. बाढ़ से अब तक प्रदेश से 6 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है, जिसमें 1-1 शख्स चराईदेव- डिब्रूगढ़ से और 4 शख्स की मौत गोलाघाट में हुई है. बता दें कि बाढ़ से 29 जिले बुरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं. राज्य में धुबरी जिला बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. धुबरी के अलावा कछार, दरांग, गोलाघाट और बारपेटा में भी स्थिति दयनीय बनी हुई है. सरकार लगातार बचाव राहत कार्य में लगी हुई है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालकर राहत शिविर में रखा गया है. प्रदेश सरकार बाढ़ से नुकसान हुए क्षेत्रों का लगातार जायजा कर रही हैं और लोगों को राहत पहुंचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. बाढ़ को लेकर प्रशासन ने चेतावनी भी जारी कर दी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है, जो लोगों को हरसंभव मदद पहुंचा रहे हैं. एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 5 July 2024 Ka Rashifal: देवी लक्ष्मी आज इस राशि पर होंगी मेहरबान, जानें आज का राशिफल

राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री ने लिया बाढ़ का जायजा

आपको बता दें कि प्रदेश के राज्यपाल ने खुद कई क्षेत्रों का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनेवाल ने भी तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ जिले में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया और वे लगतार तीन दिनों तक बाढ़ प्रभावित जिलों का निरीक्षण करेंगे और जरूरी मदद दी जाएगी. 

प्रदेश के ये जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित

प्रदेश के करीब 29 जिले बाढ़ की चपेट में है, जिसमें कछार, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, बारपेटा, लखीमपुर, राइदेव, धुबरी, चिरांग, चधेमाजी, दरांग, शिवसागर बिस्वनाथ,,तिनसुकिया, गोलपारा, हैलाकांडी,जोरहाट, कामरूप, होजई, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, नागांव, गोलाघाट, पूर्वी कार्बी आंगलोंग, करीमगंज, माजुली, मोरीगांव, नलबाड़ी, डिब्रूगढ़ और सोनितपुर शामिल हैं. 

HIGHLIGHTS

  • असम में बाढ़ ने मचाई तबाही
  • बाढ़ से लाखों लोग हुए बेघर
  • राहत बचाव कार्य में जुटी सरकार

Source : News Nation Bureau

Assam News Assam flood update death due to flood Assam Flood hindi news Assam latest news
Advertisment
Advertisment