Advertisment

Assam News: पुलिसवालों ने की युवक के साथ मारपीट, मामले में एक SI और दो कांस्टेबल निलंबित

तिनसुकिया जिले में असम पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर (SI) को सड़क पर एक युवक के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
assam news

assam news ( Photo Credit : social media)

Assam News: तिनसुकिया जिले में असम पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर (SI) को सड़क पर एक युवक के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. निलंबित SI की पहचान प्रांजल फुकन के तौर पर हुई है, जो लेखापानी पुलिस स्टेशन पर तैनात था. मिली जानकारी के अनुसार, SI ने अपने दो साथी कांस्टेबल के साथ मिलकर सड़क से गुजर रहे एक युवक को रोका और उसकी पिटाई की.. असम पुलिस में SI की ये पूरी हरकत कैमरे में कैद हो गई, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

Advertisment

इस मामले में पीड़ित के परिजनों का कहना है कि, SI प्रांजल फुकन घटना के वक्त वर्दी में नहीं था. उसके साथ दो अन्य लोग भी मौजूद थे, जिन्होंने खुद को कांस्टेबल बताया. उन्होंने युवक, जोकि एक छात्र है उसकी गाड़ी रोकी और उसके साथ मारपीट की.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना से गुस्साए परिजनों ने SI और दो अन्य कांस्टेबलों के खिलाफ FIR दर्ज कराई और तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का भी अनुरोध किया. 

घटना में शामिल पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का आदेश जारी

Advertisment

गौरतलब है कि, वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, असम पुलिस के आधिकारिक एक्स हैंडल ने तिनसुकिया पुलिस तो मामसे में हस्तक्षेप करने के लिए कहा.. वहीं असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार दोपहर को कथित घटना में शामिल पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया. 

डीजीपी ने अपने बयान में कहा कि, असम पुलिस विभाग किसी भी पुलिस कर्मी द्वारा नागरिकों पर बल के गैरकानूनी उपयोग की अनुमति नहीं देता है... पुलिस कर्मी के रूप में सभी को उकसावे की स्थिति में भी उच्च स्तर का संयम दिखाना होगा.

कराया जा रहा पीड़िता का मेडिकल चेकअप

Advertisment

पुलिस अधीक्षक (SP), तिनसुकिया, गौरव अविजित दिलीप ने कहा कि, कथित घटना बुधवार रात 11 बजे के आसपास लेखापानी में हुई और डीजीपी के आदेश के बाद, उन्होंने SI फुकन और दूसरी असम पुलिस बटालियन के दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है, जो कथित तौर पर घटना में शामिल थे.

SP ने कहा कि, हमने उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि उस पर किस तरह के हमले हुए. उसके बाद उचित धाराएं जोड़ी जाएंगी.

Source :

assault Case Assam Police Police Officer police custody
Advertisment
Advertisment