logo-image
लोकसभा चुनाव

असम में बाढ़ के बाद अब बाघ का आतंक! दो किसानों को बनाया शिकार.. बाल-बाल बची जान

असम के नगांव जिले में एक खूंखार बाघ का आतंक देखने को मिला. बाघ ने करीब के गांव के दो लोगों को अपना शिकार बना लिया..

Updated on: 03 Jul 2024, 05:42 PM

नई दिल्ली :

असम के नगांव जिले में एक खूंखार बाघ का आतंक देखने को मिला. बाघ ने करीब के गांव के दो लोगों को अपना शिकार बना लिया.. यह घटना तब सामने आई, जब दोनों खेती के लिए धान के खेत में गए थे, वह बेखबर थे कि आगे उनके साथ क्या-क्या होने वाला है. जब दोनों खेत में काम कर रहे थे, इसी बीच अचानक बाघ उनके करीब आया और दोनों पर जानलेवा हमला कर दिया. हालांकि इससे पहले की वह दोनों को मौत के घाट उतार पाता, दोनों मौके से भाग निकले...

बाघ के हमले की ये खौफनाक घटना तड़के लाओखोवा और बुरहाचपोरी वन्यजीव अभयारण्य के पास हुई है. घटना में दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, घटाना में घायल दोनों व्यक्तियों की पहचान अब्दुल अजीज और अख्तर अली के तौर पर हुई है. हालांकि जैसे-तैसे हमले में दोनों बच गए, मगर उनके शरीर पर गहरी चोटों के निशान साफ नजर आ रहे हैं. मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. 

दोनों की चीखें सुनकर मौके पर पहुंचे गांव वाले...

स्थानीय लोगों का कहना है कि, वह दोनों की चीखें सुनकर धान के खेत में पहुंचे, जहां सबने मिलकर बाघ को जंगल की ओर खदेड़ दिया..

मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए नागांव के पुलिस अधीक्षक (SP) स्वप्ननील डेका ने बताया कि, घटना के बाद वन अधिकारियों की एक टीम को इलाके में भेजा गया और वे मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि, दोनों घायल व्यक्ति अब खतरे से बाहर हैं और वन अधिकारी आगे के घटनाक्रम का निरीक्षण कर रहे हैं. 

वन अधिकारियों के मुताबिक, ऐसा संदेह है कि क्षेत्र में हाल ही में आई बाढ़ के कारण बनी स्थिति के कारण संभवतः भोजन की तलाश में बाघ अभयारण्य से बाहर निकला है. बाढ़ से बड़ी संख्या में जानवर प्रभावित हुए हैं और बाघ भोजन की तलाश में बाहर आया होगा. फिलहाल मामले का निरीक्षण जारी है.