Advertisment

Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला का ऐलान, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ेंगी चुनाव

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और J-K नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने की घोषणा. विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ में उतरेंगी

author-image
Mohit Saxena
New Update
farooq abdullah

Farooq Abdullah

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और J-K नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने ऐलान किया है ​कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का गठबंधन कांग्रेस के साथ रहेगा. दोनों पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेंगी. अब्दुल्ला ने कहा कि शाम तक गठबंधन की आधिकारिक घोषणा होगी. 

Advertisment

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस के गठबंधन को लेकर संकेत दिए थे. राहुल गांधी ने कांग्रेस फारूक अब्दुल्ला की अगुवाई वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के साथ गठबंधन की बात कही थी. राहुल गांधी ने गुरुवार को श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन होगा, मगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का सम्मान बनाए रखा जाएगा.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होना है. वहीं मतगणना 4 अक्टूबर को होनी है. राहुल गांधी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को पसंद नहीं करते हैं, बल्कि उनसे प्यार करते हैं. 

ये भी पढे़ं: RBI ने आम जनता को पैसे कमाने का दिया बड़ा मौका, एक झटके में बनेंगे लखप​ति, जानें क्या है योजना

क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही है. हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं. हम एकजुट हैं, सीपीआईएम सहित इंडिया गठबंधन के दल एकजुट हैं. उन्होंने पीडीपी पर कहा कि किसी के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं है.  एनसी प्रमुख के अनुसार, मुझे बहुत खुशी है कि बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई. कांग्रेस, सीपीआईएम और एनसी एक साथ हैं.

कांग्रेस की होगी बैठक

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की शुक्रवार को चुनाव में उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर बैठक होगी. शुक्रवार को 11.30 बजे जम्मू कश्मीर की पहले स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होनी है.  इसके बाद शाम को 3 बजे CEC की बैठक होनी है. कल केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक में  जम्मू कश्मीर के मात्र 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे. 

Assembly Election Jammu Kashmir Election News jammu kashmir election Jammu kashmir Elections
Advertisment