Advertisment

Maharashtra: बदलापुर में स्कूली बच्चियों से यौन उत्पीड़न मामला उबाल पर, शिक्षा मंत्री ने CM से की बात

बदलापुर में स्कूली बच्चियों के साथ हुए कथित यौन उत्पीड़न मामले को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इस बीच शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस गंभीर मसले पर बात की है. उन्होंने बताया कि...

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
badlapur minor rape case

महाराष्ट्र के ठाणे में बदलापुर में स्कूल की बच्चियों के साथ हुए कथित दुष्कर्म मामले के बाद से लोगों का गुस्सा उबाल पर है. एक तरफ स्कूल के बाहर प्रदर्शन तो दूसरी ओर लोकल ट्रेनों को रोक दिया गया. भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर का बयान सामने आया है. उन्होंने सभी से आश्वसन देते हुए कहा कि इस घटना पर फास्ट ट्रैक कोर्ट सुनवाई करेगा.

Advertisment

सीएम शिंदे से की बात

शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को बताया कि हमने इस घटना को बहुत ही गंभीरता से लिया है. साथ ही सीएम और डिप्टी सीएम से इस मामले को लेकर बात की है. दोनों ने मामले को गंभीरता से लिया है. सीएम से 15 मिनट इस बारे में बात हुई, उनको पूरी घटना बताई गई. दोनों ही इस मामले पर नजर रखे हुए हैं. मंत्री केसरकर ने आगे कहा कि हमने हर स्कूल में सीसीटीवी लगाना अनिवार्य किया था, लेकिन उन्होंने क्यों नहीं लगाया उस पर भी करवाई करेंगे.  आरोपी अक्षय पर पॉक्सो के तहत मामले दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बदलापुर बंद का आह्वान

Advertisment

उधर, बदलापुर में नाराज लोगों ने 'रेल रोको' और शहर को बंद रखने का आह्वान किया है. इस आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया है. रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है और ट्रैक पर उतर गए हैं. वे रेल रोकने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर जमा हुए लोगों को हटाने की कोशिश की, तो इस दौरान पत्थरबाजी की गई. इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: मुंबई में 5 लोगों ने किया पुजारियों पर हमला, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

शौचालय में हुई थी हैवानियत

Advertisment

यह घटना 12-13 अगस्त, 2024 की है, जब सुबह की क्लास में जाने वाली लड़कियां शौचालय का इस्तेमाल करने गई थीं. उसी वक्त आरोपी अक्षय शिंदे ने लड़कियों के शौचालय की सफाई का काम होने का फायदा उठाकर नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया. बता दें कि स्कूल ने लड़कियों के शौचालय के लिए कोई महिला कर्मचारी नियुक्त नहीं की थी. ऐसे में इस तरह की घटना ने स्कूल प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

Maharashtra Crime Maharashtra Crime News Maharashtra Crime Hindi News
Advertisment
Advertisment