Advertisment

Assembly Election से पहले BJP का बड़ा खेला, इस राज्य के दिग्गज नेता को अपने पाले में लाई!

BJP में शामिल हो सकते हैं झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन, कई JMM विधायकों को भारतीय जनता पार्टी के पाले में लाने की कवायद तेज 

author-image
Mohit Saxena
New Update
bjp headoffice

bjp headoffice (social media)

Assembly Election: विभानसभा चुनाव के ऐलान से पहले झारखंड में सियासी उलटफेर तेज हो चुका है. राज्य के पूर्व सीएम चंपई सोरेन (Champai Soren) भाजपा में शामिल हो सकते हैं. चंपई फिलहाल हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली सरकार में मंत्री हैं. सूत्रों के अनुसार, चंपई सोरेन इन दिनों कई भाजपा नेताओं के संपर्क में बने हुए हैं. ऐसी अटकलें तेज हो चुकी हैं कि जल्द वह भाजपा में जा सकते हैं. इसके साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रम भी भाजपा में जा सकते हैं. 

Advertisment

Champai Soren

भाजपा की चंपई पर नजर की चर्चा

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चंपई सोरेन (Champai Soren) को अपने पाले में जाने की चर्चा ने सियासी गलियारों में जोर पकड़ लिया है. उनके साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के और भी नेता भाजपा से जुड़ सकते हैं.

ये भी पढे़ं:  Haryana State Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव का ऐलान, क्या नायब सरकार के पक्ष में है हवा? जानें बदले समीकरण

हेमंत के जेल से लौटने पर छोड़ा पद 

गौरतलब है कि हाल ही में हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को जमीन घोटाले मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद यहां के सियासी हालात बदले. चंपई सोरेन को प्रदेश के सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ गया था. हेमंत सोरेन के दोबारा सीएम बनने पर चंपाई को नए कैबिनेट (Hemant Soren Cabinet) में मंत्री का पद दिया गया. अब ऐसी चर्चा जोरों पर है कि भाजपा चंपई को अपनी तरफ खीचने की कोशिश में लगी है. आपको बता दें कि झारखंड में चुनाव आयोग जल्द चुनाव का ऐलान करने वाला है. इससे पहले भाजपा चंपई की नाराजगी को भुनाने की कोशिश में लगी है. 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नहीं होंगे विधानसभा चुनाव! जानें चुनाव आयोग ने क्या कहा?

नाराज है चंपई 

सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर सामने आ रही है कि चंपई पद से हटाने को लेकर नाराज हैं. अंदुरूनी बातें निकलकर सामने आई हैं कि कार्यकर्ता उन्हें पद से नहीं हटाना चाहते थे. दरअसल, सोरेन चुनाव में उतरने से पहले अपने आपको जनता के सामने रखना चाहते हैं. वहीं चंपई को एक संरक्षक के रूप में चेहरा देने की कोशिश कर रहे हैं. उनका मानना है कि चंपई का जनधार इतना बड़ा नहीं है. ऐसे में चंपई को भाजपा की ओर से बड़ा पद मिल सकता है. 

Assembly Election Jharkhand champai soren assembly electon jharkhand
Advertisment
Advertisment