Advertisment

देशभक्ति गीत गाते हुए अचानक कुर्सी से गिरी महिला, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, हार्ट अटैक का Video वायरल

गुजरात के भुज से एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, जो देशभक्ति गीत की प्रस्तुति देते हुए अचानक कुर्सी से गिर पड़ती हैं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर उनको मृत घोषित कर देते हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Bhuj heart attack woman died

गुजरात के भुज से एक दुखद घटना सामने आई है. यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति गीत गाते हुए एक महिला को हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई. इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पूरा मामला भुज के प्रमुचस्वामी नगर का है जहां स्वतंत्रता दिवस पर वृक्ष मित्र संस्था द्वारा एक कार्य का आयोजन किया जा रहा था. यहां आरती बेन राठौड़ नाम की महिला देशभक्ति कार्यक्रम में गीत की प्रस्तुति दे रही थी. इस दौरान कुर्सी पर बैठे-बैठे उन्हें दिल का दौरा पड़ता है और उनकी मौत हो जाती है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक आरती बेन को गीत गाते समय,अचानक कुर्सी पर बैठे-बैठे दिल का दौरा पड़ा और वे गिर पड़ीं. घटना के तुरंत बाद, मौके पर मौजूद लोग उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो कार्यक्रम में मौजूद लोगों द्वारा रिकॉर्ड किया गया था.

यह कोई पहला मामला नहीं

डॉक्टर ने इस मामले में कहा कि महिला को दिल का दौरा पड़ा था, जिससे उसकी मौत हो गई. यह कोई पहला मामला नहीं है कि कुर्सी पर बैठे-बैठे महिला को हार्ट अटैक आया और मौत हो गई. इससे पहले भी ऐसे कई मामले में सामने आ चुके हैं. किसी को स्टेज शो के दौरान दिल का दौरा पड़ा तो किसी को डांस करते समय हार्ट अटैक आया.

यह भी पढ़ें: Heart Attack: हार्ट अटैक आने से पहले मिलते हैं ये संकेत, भूलकर भी न करें गलती...नहीं तो जा सकती है जान!

कोविड के बाद बदले हालात

हार्ट अटैक की समस्याएं अब सिर्फ बुजुर्ग ही नहीं बल्कि बच्चों में भी देखने को मिल रही हैं. डॉक्टरों का कहना है कि कोविड-19 महामारी के बाद से लोगों की जीवनशैली बुरी तरह प्रभावित पड़ा है. लोगों के बीच फिजिकल एक्टिविटी की कमी, तनाव और अवसाद में बढ़ोत्तरी और खराब खानपान इसके प्रमुख कारण हैं. साल 2023 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सहित दुनिया के कई देशों में हार्ट अटैक के मामले अधिक देखने को मिले हैं.

Bhuj Gujarat Viral Video
Advertisment
Advertisment