मराठा आंदोलनकारी मनोज जरांगे का बड़ा आरोप, कहा- सरकार रच रही है हत्या की साजिश

मराठा आरक्षण की मांग कर रहे मनोज जरांगे के खिलाफ एक और गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. वहीं, जरांगे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
मनोज जरांगे

मराठा आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे पाटिल के खिलाफ 11 साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. यह पाटिल के खिलाफ हाल के दिनों में दूसरा गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है. यह 2013 में एक ड्रामा प्रोड्यूसर के साथ किये गये करार के उल्लंघन से संबंधित है. वहीं, वारंट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जारंग ने बताया कि सरकारउन्हें जेल में डालकर उसी के पीछे मारने की साजिश रच रही है.  वहीं, इस पर जरांगे के वकील असीम सरोदे ने एक मीडिया एजेंसी को बयान दिया कि जरांगे अदालत में पेश नहीं हो सके क्योंकि उसने जालना के अंतरवाली सरती गांव में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया है. वारंट रद्द करने के लिए अर्जी दायर की जाएगी.

Advertisment

सरकार जेल में बंद कर मेरी हत्या की रच रही है साजिश- जरांगे

मराठा आरक्षण के लिए लड़ने वाले कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल 13 जुलाई से भूख हड़ताल पर थे, लेकिन अब उन्होंने अपनी भूख हड़ताल स्थगित करने का फैसला किया. सरकार ने मनोज जारंग से दो महीने का समय मांगा था. जिस पर उन्होंने सरकार को 13 जून से 13 जुलाई तक एक महीने का समय दिया था. हालांकि सरकार ने 13 जुलाई तक मराठा आरक्षण का मुद्दा नहीं सुलझाया. इसलिए मनोज जरांगे फिर से भूख हड़ताल पर चले गये, लेकिन मंगलवार की रात तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें सलाइन लगाने के लिए मजबूर किया. दरअसल, अनशन के दौरान जरांगे का शुगर लेवर काफी कम हो गया था. 

यह भी पढ़ें-  कौन हैं वो युवा, जिन्हें हर महीने मिलेंगे 5 हजार रु. बजट में बड़ा ऐलान

जरांगे ने सरकार को दिया 1 महीने की डेडलाइन

तबीयत बिगड़ने के बाद जरांगे ने अनशन खत्म करने का फैसला करते हुए कहा है कि 'मैं स्लाइन के साथ अनशन नहीं करूंगा.' उन्होंने सरकार को 13 अगस्त तक की डेडलाइन भी दी है. जारांगे पाटिल ने सरकार से कहा, 'आप दो महीने चाहते थे, जिसके मुताबिक मैं 13 अगस्त तक की डेडलाइन दे रहा हूं. जैसा कि आपने कहा था, दो महीने में अपनी बात रखें.' 

 

maharashtra Manoj Jarange Patil start hunger strike MAHARASHTRA NEWS Manoj Jarange Patil Chief Minister Eknath Shinde
Advertisment
Advertisment