Advertisment

सदन में बोलते हुए भावुक हुईं राबड़ी देवी, विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

बिहार विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान वह अपने परिवार को लेकर भावुक नजर आईं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Rabri Devi

Rabri Devi: बुधवार को बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधायक रेखा देवी के बीच हुई नोकझोंक अब तूल पकड़ती जा रही है. इस घटना के बाद विधान परिषद की नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने गुरुवार को सदन में कड़ी प्रतिक्रिया दी. इस दौरान वह अपने परिवार को लेकर भावुक भी हो गईं. राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सांसद ललन सिंह पर जमकर हमला बोला.

Advertisment

राबड़ी देवी की कड़ी प्रतिक्रिया

वहीं राबड़ी देवी ने कहा, ''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत खराब बात बोली है. मुख्यमंत्री होते हुए उन्हें इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए.'' उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री से ज्यादा उनकी पार्टी के सदस्य ललन सिंह हैं, जो बाहर निकल कर ऐसी बातें कर रहे हैं. विधान परिषद के अध्यक्ष ने जब कहा कि मुख्यमंत्री ने खेद प्रकट किया है, तो राबड़ी देवी ने कहा, ''सब लोगों ने देखा है, आप लोग अनजान मत बनिए. देश और दुनिया ने देखा है कि कैसे महिलाओं का अपमान किया जा रहा है.''

यह  भी पढ़ें: PM Modi ने मुकेश सहनी को भेजा पत्र, पिता की हत्या पर जताया दुख

परिवार के मुद्दे पर भावुक हुईं राबड़ी देवी

आपको बता दें कि राबड़ी देवी ने कहा, ''लालू जी नहीं हैं, तेजस्वी जी सदन में नहीं हैं, लेकिन सब लोग उनका नाम लेते हैं. क्यों नाम लेते हैं? हम किसी का नाम लेते हैं क्या? लेकिन ये लोग बार-बार हमारे परिवार का नाम लेते हैं. हर चीज में हमारे परिवार को घसीटा जाता है. थोड़ा सा भी कुछ होता है तो लालू यादव का नाम लिया जाता है.'' यह कहते हुए राबड़ी देवी भावुक हो गईं.

महिला विधायक पर भड़क गए थे सीएम नीतीश

वहीं बुधवार को बिहार विधानसभा में आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष के विधायक हंगामा कर रहे थे. विधायक रेखा देवी नीतीश कुमार के खिलाफ जोर-जोर से नारे लगा रही थीं. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने सदन में खड़े होकर कहा, ''मेरी इच्छा थी कि सर्वे कराया जाए. 50 प्रतिशत से 65 प्रतिशत आरक्षण किया गया. 10 प्रतिशत केंद्र का मिलाकर 75 प्रतिशत हो गया. आप लोग ऐसे ही बोलते रहते हैं। हमने लगकर यह पूरा काम कराया था.''

विपक्ष की महिला विधायक पर टिप्पणी

नीतीश कुमार ने विपक्ष की एक महिला विधायक से कहा, ''कुछ जानती हो जो बोल रही हो, कहां से आई हो? महिला हो, समझती नहीं हो... 2005 के बाद हमने ही महिलाओं को आगे बढ़ाया है.'' विपक्ष के अन्य विधायकों को भी सीएम ने कहा, ''आप लोग चुपचाप बैठ जाइए.'' इस घटना के बाद से विपक्ष नीतीश कुमार पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगा रहा है.

BJP RJD hindi news Nitish Kumar bihar News bihar Latest news Rabri Devi bihar news and updates Bihar News
Advertisment