Advertisment

बिहार: जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़, 7 लोगों की मौत, 9 घायल

Bihar News: सोमवार को बिहार के जहानाबाद में एक मंदिर में भगदड़ मचने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. जबकि हादसे में नौ लोगों के घायल होने की भी खबर है. सभी लोग सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jahanabad temple Stampede

बिहार के जहानाबाद में मंदिर में मची भगदड़ (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के जहानाबाद में सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई. जिसमें सात लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस भगदड़ में नौ लोग घायल भी हुए हैं. मरने वालों में पांच महिलाओं और दो पुरुष बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, आज सावन का सोमवार होने की वजह से मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जमा हुई थी.

Advertisment

जलाभिषेक के लिए मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई थी. सभी भक्त सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे थे. इसी दौरान मंदिर में जाने वाले रास्ते पर भगदड़ मच गई. जिससे बड़ा हादसा हो गया और सात लोगों की जान चली गई. जबकि 9 लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटों में मौसम संबंधी घटनाओं में 28 लोगों की मौत

जिलाधिकारी ने कहा- स्थिति नियंत्रण में

जहानाबाद की जिलाधिकारी अलंकृता पांडे ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में उन्होंने कहा कि, "जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़ में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हुए हैं. हम हर चीज पर नजर रख रहे हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है." बता दें कि सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें: Suniel Shetty Birthday: बर्थडे पर सुनील शेट्टी के लिए बेटी और दामाद ने लुटाया प्यार

धक्का-मुक्की के बाद मची भगदड़

बता दें कि आज सावन का तीसरा सोमवार है, ऐसे में मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं. जहानाबाद के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भी भोलेनाथ के भक्त जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे. भक्तों की संख्या ज्यादा होने की वजह से मंदिर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई थीं. पुलिस का कहना है कि सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव को जलाभिषेक चढ़ाने के लिए मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर भगदड़ मच गई. कतार में खड़े भक्तों की धक्का-मुक्की के चलते रेलिंग टूट गई और ये हादसा हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में चीन ने नहीं बल्कि इस देश ने जीते सबसे ज्यादा मेडल्स, जानें कौन से नंबर पर है भारत

Sawan ka somwar Stampede in Temple Jahanabad Latest Bihar News in Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment