Advertisment

बिहार में वज्रपात से गई 12 लोगों की जान, औरंगाबाद समेत कई जिलों में 'येलो अलर्ट'

बिहार में बीते शनिवार को विभिन्न जिलों में वज्रपात का कहर देखने को मिला. प्रदेश में कई जिलों में ठनका गिरने से कुल 12 लोगों की मौत हो गई. रोहतास में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत है. वहीं, गया में तीन, औरंगाबाद, नवादा व जमुई में एक-एक लोगों की मौत हुई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
thundering

बिहार में वज्रपात से गई 12 लोगों की जान( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में बीते शनिवार को विभिन्न जिलों में वज्रपात का कहर देखने को मिला. प्रदेश में कई जिलों में ठनका गिरने से कुल 12 लोगों की मौत हो गई. रोहतास में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत है. वहीं, गया में तीन, औरंगाबाद, नवादा व जमुई में एक-एक लोगों की मौत हुई है. रविवार को भी वज्रपात से चटनमा गांव में दो महिलायें जख्मी हो गई थीं. दोनों महिला ठनके की आवाज से डर कर अचेत हो गई थी. दोनों घायलों का इलाज मधेपुर अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टर के मुताबिक घायलों को स्लाइन चढ़ाया गया है. दोनों महिलाएं अब खतरे से बाहर हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- नीतीश का लालू पर जोरदार हमला, कहा- उ सब बहुत गड़बड़ कर रहा था

रोहतास में सबसे ज्यादा छह मौतें

वज्रपात के कहर से सबसे ज्यादा मौतें रोहतास में हुई. रोहतास जिला के विभिन्न इलाकों में वज्रपात से 6 लोगों की मौत हुई, वहीं 4 लोग झुलस गए. इनमें बिक्रमगंज के गोटपा में ठनका गिरने से अरविन्द साह और ओमप्रकाश राम की मौत हो गई, तो वहीं नोखा के लेवड़ा में सुनील कुमार की भी ठनका से मौत हुई है. जबकि सूर्यपुरा के मठ गोठानी गांव में 14 वर्षीय आकाश गिरी, मोहिनी पश्चिम टोला में 6 वर्षीय अभिषेक कुमार और दिनारा के 42 वर्षीय विनय चौधरी की भी ठनका गिरने से मौत हो गई है. 

गया में भी वज्रपात से हुई तीन मौतें  

गया जिले में भी वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई. फतेहपुर के दुंदू गांव में वज्रपात से 52 वर्षीय हीरालाल यादव की मौत हो गई है और कई मवेशी भी झुलस गए. दरअसल, हीरालाल अपनी 6 बकरियों को खेत में चराने ले गए थे, जब उन पर बिजली गिरने से मौत हो गई. वहीं, बोधगया प्रखंड के दो अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि रतनारा गंगा बीघा गांव में भी एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की वज्रपात से मौत हो गई. 

Advertisment

कई जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार कई स्थानों पर अगले 24 से 48 घंटों तक तेज हवा के साथ बारिश की भी संभावना है. वहीं, जहानाबाद, औरंगाबाद, भोजपुर, अरवल समेत कई जिलों में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बीते कुछ दिनों से बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी से लोग परेशान चल रहे थे. रविवार को कई जिलों में हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में वज्रपात से 12 लोगों की मौत
  • रोहतास में सबसे ज्यादा छह मौतें
  • गया में भी वज्रपात से हुई तीन मौतें  
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Many People Died Bihar Weather rain in Bihar bihar-news-in-hindi Rohtas News Latest Bihar News in Hindi Rohtas Lightning Bihar News Bihar bad Weather
Advertisment
Advertisment