Advertisment

Ram Navami Violence: नालंदा में 140 लोग गिरफ्तार, 270 से अधिक लोग हैं नामजद

रामनवमी हिंसा मामले में नालंदा में अब तक 140 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, 5 लोगों की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने खुद इस बात की जानकारी दी है. वहीं, सासाराम में भी कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
violnce

Ram Navami Violence( Photo Credit : फाइल फोटो )

रामनवमी हिंसा मामले में नालंदा में अब तक 140 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, 5 लोगों की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने खुद इस बात की जानकारी दी है. वहीं, सासाराम में भी कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. फिलहाल सभी जिलों में हालात सामन्य है. लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. बताया जा रहा है कि अभी भी जिलों में पुलिस सक्रिय है और साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. साथ ही लोगों से अफवाह पर ध्यान ना देने की सलाह दी गई है. 

Advertisment

140 लोगों की हुई गिरफ्तारी 

दरअसल नालंदा में अब तक 140 लोग रामनवमी के दिन हुए दंगे मामले में गिरफ्तार हुए हैं. जबकि 5 लोगों की गिरफ्तारी सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट करने की वजह से हुई है. जिसके बारे में जिला के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों ने समाज में शांति सद्भावना के विरुद्ध कार्य किए हैं. जिसे लेकर इन लोगों की गिरफ्तारी की गई है. जिले के कई थाना क्षेत्र से अभी तक 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

270 से अधिक लोग हैं नामजद 

Advertisment

आपको बात दें कि सारे लोगों की गिरफ्तारी आर्थिक अपराध इकाई की टीम की तरफ से की गई है, और सभी को पूछताछ करने के लिए पटना लाया गया है. अभी तक नालंदा जिले में 270 से अधिक लोग नामजद हैं. जिसमें से 100 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. वहीं, 40 लोग ऐसे हैं जिन्हें गैर प्रथिमिकी कर गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें : Bihar Conclave 2023 Live : कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत का बड़ा बयान-'SEED HUB के रूप में जाना जाएगा बिहार'

8 अप्रैल को ही इंटरनेट सेवा हुई है बहाल 

Advertisment

8 अप्रैल को ही रोहतास में इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को जिला प्रशासन ने हटाया दिया था. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने आदेश जारी किया था, लेकिन इसके साथ ही कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए थे. जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट नहीं करने का सख्त निर्देश दिया है. अब पुलिस प्रशासन की पैनी नजर सोशल मीडिया पर भी है. अगर ऐसा किया गया तो आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन पर भी FIR दर्ज की जाएगी. वहीं, डीएम धर्मेंद्र कुमार ने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने की अपील की है.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नालंदा में अब तक 140 लोगों को किया गया गिरफ्तार 
  • सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार 
  • नालंदा जिले में 270 से अधिक लोग हैं नामजद 

Source : News State Bihar Jharkhand

Nalanda police economic offenses unit Social Media Ram Navami violence Nalanda News
Advertisment
Advertisment