Advertisment

स्वतंत्रता दिवस के जश्न को लेकर यातायात व्यवस्था में हुआ बदलाव; जानें ..

आज पूरा देश जहां स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगांठ मना रहा है. साथ ही हर घर तिरंगा का नारा भी लगाया गया है. वहीं, राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए पटना शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
15 august  Independence Day 2023

स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा बिहार( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

आज पूरा देश जहां स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगांठ मना रहा है. साथ ही हर घर तिरंगा का नारा भी लगाया गया है. वहीं, राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए पटना शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. ये बदलाव मंगलवार सुबह 7:00 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक लागू रहेगा. बता दें कि इनमें फेजर रोड (मजहरूल हक पथ) में डाकबंगला चौक (कविगुरू रविन्द्र चौक) से जेपी गोलम्बर (मौर्या होटल मोड) तक केवल राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के कारकेड और इनके परिवार के सदस्यों के वाहनों और रंगीन कार्डधारी अतिविशिष्ट/विशिष्ट अतिथियों के लिए आरक्षित रहेगा.

Advertisment

वहीं चिरैयाटाड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर/नीचे से उत्तर गोरिया टोली की ओर मालवाहक वाहन का परिचालन नहीं होगा. मीठापुर (जीपीओ) गोलम्बर ऊपर/नीचे से मालवाहक वाहन बुद्ध मार्ग में नहीं आएगी. आर ब्लॉक गोलम्बर ऊपर/नीचे से कोई भी मालवाहक वाहन आयकर गोलंबर तक नहीं आयेगा.

यह भी पढ़ें: Independence day 2023: समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर दिखाई जा रही विस्थापितों के संघर्ष और बलिदान की कहानी, देखें एक झलक

इसके साथ ही बेली रोड (जवाहर लाल नेहरू पथ) में डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक किसी भी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी व्यावसायिक वाहन पूर्वी गांधी मैदान की ओर या दक्षिण बुद्ध मार्ग की ओर नहीं आयेगा, जहां से वह वापस पश्चिम की ओर चला जायेगा.

Advertisment

साथ ही आपको बता दें कि, ''पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाली ऑटो पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहा (कविगुरू रविन्द्र चौक) और वहां से दाहिने मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड-भट्टाचार्या वहां से बायें मुड़कर एक्जीविशन रोड (ब्रज किशोर पथ) में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आएंगी. साथ ही वहां से भट्टाचार्य चौराहा- भट्टाचार्य मोड़-सीडीए बिल्डिंग-गोरियाटोली होते हुए वापस पटना जंक्शन जायेगी. वहीं इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली नगर बस सेवा/सिटी राईड सर्विस की बसें गांधी चौराहा-मछुआटोली- दरियापुर तिराहा से नाला रोड-पीरमुहानी-सीडीए गोलम्बर- गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन जाएगी और इसी रास्ते से वापस होगी.

HIGHLIGHTS

  • स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा बिहार
  • सुरक्षा को लेकर यातायात व्यवस्था में हुआ बदलाव
  • बाहर निकलने से पहले जान लें रूट
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Security Patna traffic Patna News 15 august celebration 15 august history 15 August Patna Breaking News patna police independence-day-2023
Advertisment
Advertisment