Advertisment

बिहार में होगी 1.5 लाख स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती, तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान

पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने एलान किया है कि अब राज्य के स्वास्थ्य महकमें में डेढ़ लाख कर्मचारियों की बहाली की जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले पुलिस विभाग ने बहाली निकाली थी. 1 लाख 75 हजार केवल शिक्षा विभाग के द्वारा बहाली निकाली गई है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
tej

तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएण, बिहार( Photo Credit : फाइल फोटो)

आज दिल्ली से पटना लौटते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने युवाओं के लिए रोजगार की दिशा में एक और बड़ा एलान किया है. पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने एलान किया है कि अब राज्य के स्वास्थ्य महकमें में डेढ़ लाख कर्मचारियों की बहाली की जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले पुलिस विभाग ने बहाली निकाली थी. 1 लाख 75 हजार केवल शिक्षा विभाग के द्वारा बहाली निकाली गई है. 4-5 लाख नौकरियां केवल बिहार दे रहा है. तेजस्वी ने कहा कि कोई एक राज्य ऐसा बता दीजिए जहां इतने बड़े स्तर पर सरकारी नौकरियों की बहाली हो रही है. उन्होंने कहा कि 1 75 हजार शिक्षकों की बहाली में 8 लाख से ज्यादा लोगों के द्वारा आवेदन किया गया है. जो लोग कहते हैं कि बिहार में काम नहीं हो रहा है वो गलत बोलते हैं. बिहार की महागठबंधन सरकार युवाओं के लिए रोजगार की दिशा में लगातार काम कर रही है. इसी सरकार में दस लाख नौकरी भी होगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-बिहार में शराबबंदी कानून का हाल, कटिहार में भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, अलग अंदाज में लाई जा रही थी शराब

गडकरी से क्या बात की?

बिहार के डिप्टी सीएम और पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव ने आज यानि गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. दोनों के बीच बिहार में नेशनल हाईवे बनाने को लेकर बातचीत हुई. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री से बिहार में कम से कम एक एक्सप्रेस वे बनाने को लेकर बतचीत हुई और उनसे साकारात्मक बातचीत हुई है. नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बहुत ही साकारात्मक रहते हैं.

Advertisment

किन-किन मुद्दों को लेकर हुई बात?

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार की सरकार चाहती है कि बिहार में कम से कम एक एक्सप्रेस वे तो जरूर बने, इस मामले में बातचीत के दौरान नितिन गडकरी साकारात्मक नजर आए. तेजस्वी ने कहा कि बक्सर से भागलपुर तक Express-way, गंगा पर जेपी सेतु के बराबर पुल, पटना से कोइलवर व अनीसाबाद से दीदारगंज के बीच एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की मांग नितिन गडकरी से की गई है और साथ ही केंद्र की लंबे अर्से से लंबित परियोजनाओं में शामिल पटना-गया, हाजीपुर-छपरा, मुज़फ़्फ़रपुर बाईपास, महेशखूंट-सहरसा-पूर्णिया NH के निर्माण जल्द ही पूरा करने को लेकर भी बातचीत की.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी
  • बिहार सरकार निकालेगी स्वास्थ्य कर्मियों के लिए वैकेंसी
  • 1.5 स्वास्थ्य कर्मियों की होगी बहाली
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान

Source : News State Bihar Jharkhand

Jobs in Bihar bihar Sarkari Naukri Bihar Sarkari Naukari Bihar News Tejashvi Yadav
Advertisment
Advertisment