Advertisment

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 15 नए मामले आए सामने, राज्य में मरीजों की संख्या इतनी हुई

इस बीच मुंगेर, सीवान, नालंदा और पटना में कई हॉटस्पॉट बन गए हैं. सरकार और स्वास्थ्य विभाग सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Corona Hospital

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 15 नए मामले आए सामने( Photo Credit : फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (COVID19) अब बिहार में तेजी से पांव पसार रहा है. राज्य में कोविड 19 के 15 और नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ 197 पहुंच गई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है. बिहार (Bihar) में कोरोना का संक्रमण अब नए जिलों में फैलने लगा है. प्राणघातक वायरस ने पूर्वी चंपारण, बांका और सारण जिलों में भी दस्तक दे दी है. राज्य में पॉजिटिव मिलने वाले अधिकांश मामले संक्रमितों के बीच संपर्क के कारण बढ़े हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तपती धूप में 11 महीने के बेटे को गोद में लिए ड्यूटी कर रही है यह जांबाज महिला पुलिसकर्मी

इससे पहले आज मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में 6, नालंदा में 3, बक्सर जिले के नया भोजपुर में 2 और बांका में संक्रमण का एक मामला सामने आया. मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में आज जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें तीन पुरुष (10, 52 और 70 साल) व तीन महिला (18, 48 और 60 साल) हैं. ये सभी लोग कोविड-19 मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. नालंदा में जो मामले सामने आए हैं उनमें एक पुरुष (28) अस्थावां से और दो महिलाएं (38 एवं 55 वर्ष) हैं. बक्सर जिले के नया भोजपुर में एक 60 वर्षीय महिला और छह साल की बच्ची के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. बांका जिला के बिशनपुर में 36 वर्षीय व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, वह कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आया था.

यह भी पढ़ें: न राशन बचा न पैसा...हरियाणा से मोतिहारी साइकिल पर निकल पड़े ये मजदूर

Advertisment

राज्य में कल से आज तक करीब 60 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 27 नए मामले के सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 170 तक पहुंची थी. गुरुवार को पटना और कैमूर के चैनपुर में 8-8, रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में 6, मुंगेर में 4 और सिवान में एक मरीज की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. पटना शहर के खजपुरा मुहल्ला में जो कोरोना मरीज मिले, उनमें एक 35 वर्षीय पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं. कैमूर के चैनपुर में जो मरीज पाए गए, उनमें पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. इसके अलावा सासाराम में पांच पुरुष और एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मिली. 

इस बीच मुंगेर, सीवान, नालंदा और पटना में कई हॉटस्पॉट बन गए हैं. सरकार और स्वास्थ्य विभाग सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं, लेकिन संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. हॉटस्पॉट बने मुंगेर, नालंदा, सीवान और पटना जिले के संबंधित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया गया है तथा इन क्षेत्रों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

यह वीडियो देखें: 

Advertisment

Bihar Corona Update Bihar BIHAR SAMACHAR Bihar 24 Apirl News
Advertisment
Advertisment