Advertisment

बिहार में कोविड-19 के 163 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 2,737 हुई

विभाग ने बताया कि तीन मई से अब तक 1,754 प्रवासियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जो इस अवधि में आए मामलों का 80 प्रतिशत है.उल्लेखनीय है कि दो मई से विशेष रेलगाड़ियों के जरिये दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के प्रवासियों की वापसी शुरू हुई थी.

Advertisment
author-image
yogesh bhadauriya
New Update
pjimage

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : News state)

Advertisment

बिहार में कोविड-19 के 163 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,737 हो गई है.स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि हाल के दिनों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़तोरी दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों की वजह से हुई है. विभाग ने बताया कि तीन मई से अब तक 1,754 प्रवासियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जो इस अवधि में आए मामलों का 80 प्रतिशत है.उल्लेखनीय है कि दो मई से विशेष रेलगाड़ियों के जरिये दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के प्रवासियों की वापसी शुरू हुई थी.

Advertisment

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 1,754 संक्रमित प्रवासियों में सबसे अधिक 411 दिल्ली से लौटे हैं जबकि 403 मरीज महाराष्ट्र से, 276 गुजरात से और 146 हरियाणा से, 95 राजस्थान से, 89 उत्तर प्रदेश से, 81 तेलंगाना से और 76 पश्चिम बंगाल से लौटे हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार: बेखौफ अपराधियों ने एक ही परिवार के 4 लोगों को गोलियों से भूना, 3 की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को सामने आए 163 नये मामलों में 11 राजधानी पटना में आए हैं.इसके साथ ही यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 211 हो गई है.पटना में दो मामले लोदीपुर और समनपुरा के हैं जबकि शेष ग्रामीण इलाके के हैं.बिहार में अधिकतर मामले बेगूसराय, कटिहार, मधुबनी, दरभंगा और सहरसा जिलों से आए हैं.

Advertisment

Source : Bhasha

Bihar corona Nitish
Advertisment
Advertisment