Advertisment

बिहार में कोविड-19 के 174 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3359 पहुंची, अब तक 17 मौतें

बिहार में कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 19 हो गयी. यहां एक अस्पताल में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो गई.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
Corona test

बिहार में कोविड-19 के 174 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3359 पहुंची( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 19 हो गयी. यहां एक अस्पताल में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो गई, जबकि भोजपुर और भागलपुर जिले के दो अन्य लोगों की मौत के बाद उनके नमूने की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य में 174 लोगों को कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित पाया गया, जिससे संक्रमण के कुल मामले 3,359 हो गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार के मुंगेर में ब्लास्ट, 5 से 6 घर क्षतिग्रस्त, नवजात बच्चा समेत दो की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक ठीक हुए लोगों की संख्या 1,209 है, जबकि अब तक 72,256 नमूनों का परीक्षण किया गया है. सीवान के एक 62 वर्षीय व्यक्ति, जो मुंबई गए थे, को संक्रमित पाए जाने पर नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल अधीक्षक एन के सिंह ने बताया कि उसने आज दोपहर बाद अंतिम सांस ली.

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Advertisment

उन्होंने बताया कि व्यक्ति मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसी कई बीमारियों से पीड़ित था. भोजपुर जिले में कोविड-19 के कारण दूसरी मौत हुई है. 55 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की 26 मई को मौत हो गई थी, जिसके नमूने की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. बिहार के सभी 38 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, अभी तक 2,310 प्रवासी मजदूरों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जो अन्य राज्यों से बिहार लौटे हैं.

यह वीडियो देखें: 

Bihar Corona Update Bihar Nitish Kumar Patna
Advertisment
Advertisment