Advertisment

मोतिहारी में पांच लाख रुद्राक्ष से बनाया गया 20 फीट ऊंचा गोल्ड प्लेटेड शिवलिंग

शिवलिंग की स्थापना शंकराचार्य श्री श्री नरेंद्रानंदजी सरस्वतीजी महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार व रुद्राभिषेक के उपरांत की है. मंत्रों के उच्चारण से पूरा माहौल भक्ति मय बन गया.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Shivling

स्थापना के दिन से ही भक्तों का सैलाब उमड़ा.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

मोतिहारी के नगर थाना क्षेत्र के नकक्षेद टोला निवासी डॉ शम्भू नाथ शिकारिया ने अपने बीएड कॉलेज प्रांगण में पांच लाख रुद्राक्ष से निर्मित शिवलिंग का अनावरण जगत गुरु शंकराचार्य के मौजूदगी में कराया. इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिव लिंग की स्थापना की गई. इस मौके पर शहर के साथ पूरे जिले से शिव भक्त आए थे. रुद्राक्ष का यह शिवलिंग आकर्षण का केंद्र बन गया है. रुद्राक्ष शिवलिंग की स्थापना कराने वाले डा.शंभूनाथ शिकारिया ने बताया कि यह शिवलिंग समस्त मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है.

Advertisment

उन्होंने कहा कि इसकी स्थापना से देश-प्रदेश में शांति स्थापित हो इसी उद्देश्य से इस शिवलिंग को स्थापित किया गया है. शिवलिंग की स्थापना शंकराचार्य श्री श्री नरेंद्रानंदजी सरस्वतीजी महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार व रुद्राभिषेक के उपरांत की है. मंत्रों के उच्चारण से पूरा माहौल भक्ति मय बन गया. इस शिवलिंग पर एक बार जो जलाभिषेक करेगा उसे चार लखराव का फल प्राप्त होगा. रुद्राक्ष शिवलिंग पर भगवान शंकर की आकृति विराजमान है, जो गोल्ड प्लेटेड शिवलिंग हैं.

बीस फीट ऊंचे रुद्राक्ष शिवलिंग को देखने जिले के कई हिस्सों से आए शिव भक्तों ने रुद्राभिषेक व रुद्राक्ष शिवलिंग की स्थापना में हिस्सा लिया. डॉ शम्भू नाथ ने इसका निर्माण सपना देखने के बाद कराया है, जिसके निर्माण में पांच लाख पंच मुखी रुद्राक्ष लगे हैं. साथ ही शिवलिंग के ऊपर भगवान शंकर की आकर्षक प्रतिमा भी लगाई गयी है. यह शिवलिंग जिले में चर्चा का विषय है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सपने में निर्देश मिलने के बाद डॉ शम्भू नाथ ने कराया निर्माण
  • गोल्ड प्लेटेड शिवलिंग में लगे हैं पांच लाख पंच मुखी रुद्राक्ष
Motihari भगवान शिव rudraksha lord-shiva शिवलिंग मोतिहारी बिहार Bihar Shivling
Advertisment
Advertisment