Advertisment

भंडारा का खाना खाने से 30 लोग बीमार, 15 लोगों को सदर अस्पताल किया गया रेफर

मधुबनी में साधु-संतों के भंडारे के उपलक्ष्य में आयोजित भोज खाने से करीब 30 ग्रामीण बीमार हो गए.अचानक एक के बाद एक सभी बीमार होने लग गए जिन्हें बाबूबरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. इस घटना से गांव में कोहराम मच गया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
madhubani bihar

सदर अस्पताल मधुबनी( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार के मधुबनी में भंडारा का भोज खाने से पांच बच्चे सहित तीस लोग एक साथ बीमार हो गए जिन्हें गंभीर हालत में सदर अस्पताल में  रेफर किया गया है. गांव में भंडारा का आयोजन किया गया था, जिसमें दर्जनों लोग भोज खाने आए थे. लेकिन खाने  के तुरन्त बाद ही कुछ लोगो को उल्टी शुरू हो गयी और देखते ही देखते सभी बीमार होने लग गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएस ने सभी भर्ती मरीजों में फूड प्वाइजनिंग का मामला बताया है.

Advertisment

पूरा मामला मधुबनी के बाबूबरही थाना के सलखनियाँ गांव की है. जहां साधु-संतों के भंडारे के उपलक्ष्य में आयोजित भोज खाने से करीब 30 ग्रामीण बीमार हो गए.अचानक एक के बाद एक सभी बीमार होने लग गए जिन्हें बाबूबरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. इस घटना से गांव में कोहराम मच गया है. अस्पताल में भी बीमार लोगों के इलाज को लेकर अफरातफरी मच गयी है. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए 15 लोगों को मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया है. 

बताया जा रहा है कि ग्रामीण जगदीश राउत के घर में साधु-संतों के भंडारा के उपलक्ष्य में भोज का आयोजन किया गया था. इसमें गांव व आसपास के गांव के दर्जनों साधु-संतों के साथ सगे संबंधी भी पहुंचे थे. अगले ही दिन से एक-एक कर भोज खाए लोगों को पेट दर्द, शौच व बुखार के लक्षण से पीड़ित होने लगे. परिजनों ने स्थानीय स्तर पर बीमार लोगों का इलाज शुरू कराया. लेकिन स्थिति खराब होने पर उन्हें  सदर अस्पताल में रेफर किया गया. सभी भर्ती मरीजों में फूड प्वाइजनिंग का मामला पाया गया है. 

Source : News Nation Bureau

Health Center sages Madhubani Sadar Hospital Food poisoning Bihar crime
Advertisment
Advertisment