Advertisment

रोहतास में पटरी से उतरी मालगाड़ी की 36 बोगियां, बचाव कार्य में जुटा प्रशासन

रोहतास जिले के कुमहुं रेलवे स्टेशन के समीप दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर डाउन में मालगाड़ी की लगभग दो दर्जन बोगियां रेलवे ट्रैक से अचानक डी रेल हो गई.

author-image
Jatin Madan
New Update
goods train derail

मालगाड़ी की लगभग तीन दर्जन बोगियां रेलवे ट्रैक से अचानक डी रेल हो गई.( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

रोहतास जिले के कुमहुं रेलवे स्टेशन के समीप दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर डाउन में मालगाड़ी की लगभग तीन दर्जन बोगियां रेलवे ट्रैक से अचानक डी रेल हो गई. जिसे दीनदयाल उपाध्याय गया रेलखंड पर अप और डाउन में ट्रेन परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है. डेहरी, सासाराम सहित अन्य स्टेशनों पर कई ट्रेनें खड़ी है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दीनदयाल उपाध्याय(मुगलसराय) से गया की तरफ लोंग गुडस मालगाड़ी जा रहे थे. इसी दौरान कुमहुं स्टेशन के समीप तेज रफ्तार मालगाड़ी पटरी से उतर गई और दर्जनों बोगियां एक दूसरे पर चढ़ गई. ट्रैक पर कुछ काम कर रहे रेल कर्मियों ने भाग कर किसी तरह से अपनी जान बचाई. एक रेलकर्मी की घायल होने की सूचना बताई जा रही है. 

Advertisment

मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर जोड़ों की तेज आवाज हुई, जिससे आस-पास के लोगों में खलबली मच गई और आसपास गांव के लोग भाग कर रेलवे ट्रैक की तरफ पहुंचे. मौके पर लोगों की काफी भीड़ लग गई. फिलहाल रेल प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए हैं और जल्द ही दीनदयाल उपाध्याय गया रेलखंड पर आवागमन सुचारू रूप से शुरू कराने में जुट गए हैं. 

वहीं, 48 डब्बे वाली मालगाड़ी के लगभग 36 बोगियां आगे के रेल इंजन से निकल गया है. जिसमें पीछे का बचा हुआ लगभग 22 बोगियां पटरी से उतर गई है. फिलहाल रेल कर्मियों के अनुसार गया दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर अप और डाउन दोनों में रेल आवागमन पूरी तरह से बाधित है और आवागमन सुचारु रुप से चालू कराने में कई घंटे लग सकते हैं.

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार

Source : News Nation Bureau

Rohtas News INDIAN RAILWAYS goods train derailed Bihar News
Advertisment
Advertisment