Advertisment

सिपाही भर्ती परीक्षा में 4 परीक्षार्थी हुए निष्कासित, एक मौके से हुआ फरार

लखीसराय में आयोजित परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में 4 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है. जिन्हें लखीसराय टाउन थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनके पास से मोबाइल डिवाइस और ब्लूटूथ भी बरामद किया गया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
sipahi

हिरासत में लिए गए परीक्षार्थी( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती की आज परीक्षा है. जिसको लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गए हैं. इसी दौरान लखीसराय में आयोजित परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में 4 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है. जिन्हें लखीसराय टाउन थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनके पास से मोबाइल डिवाइस और ब्लूटूथ भी बरामद किया गया है. वहीं, एक छात्र डिवाइस पकड़ते ही परीक्षा केंद्र से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. 

Advertisment

रविवार को केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती द्वारा मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की ओर से मद्द निषेध सिपाही भर्ती सिपाही पद की रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न कराया गया. सिपाही भर्ती आयोजित परीक्षा कदाचार मुक्त, शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुकत को लेकर डीएम एसपी एसडीएम संयुक्त रूप से सभी केंद्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दो केंद्रों पर कदाचार के आरोप में 4 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया.

3 परीक्षार्थी पुरानी बाजार उच्च विद्यालय हाई स्कूल के प्रांगण में परीक्षा दे रहे थे. सभी के पास मोबाइल और ब्लूटूथ डिवाइस बरामद किया गया. एक छात्र डिवाइस पकड़ते ही परीक्षा केंद्र से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. जहां लखीसराय टाउन थाना पुलिस को बुलाकर बाकियों को सौंप दिया गया. मामले को लेकर एसडीएम संजय कुमार के द्वारा बताया गया कि कदाचार के आरोप में 4 हिरासत में लिए गए हैं. जिसमें तीन के पास मोबाइल डिवाइस और ब्लूटूथ भी बरामद किए गए हैं. सभी को संबंधित थाना भेजा गया है. हालांकि थाना को सौंपने से पहले एक परीक्षार्थी मनीष कुमार डिवाइस निकलते ही केंद्र से भाग गया. उसने मास्क के अंदर छोटा मोबाइल और डिवाइस ब्लूटूथ सेट किया था. 

Source : News State Bihar Jharkhand

prohibition products central selection council bihar police mobile device registration department Bluetooth constable recruitment examination Lakhisarai
Advertisment
Advertisment