Advertisment

लोकसभा चुनाव में RJD की करारी हार के बाद पार्टी में बगावत, 5 बार के विधायक ने तेजस्वी यादव से मांगा इस्तीफा

40 लोकसभा सीटों में वाले बिहार में जब बहार आई तो 39 सीटें बीजेपी और उनके सहयोगी दल जनता दल युनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में चली गई. बिहार की एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
लोकसभा चुनाव में RJD की करारी हार के बाद पार्टी में बगावत, 5 बार के विधायक ने तेजस्वी यादव से मांगा इस्तीफा

image courtesy- ANI

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद बिहार की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक, लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल से बगावत की बू आ रही है. चुनावी नतीजों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली. 40 लोकसभा सीटों में वाले बिहार में जब बहार आई तो 39 सीटें बीजेपी और उनके सहयोगी दल जनता दल युनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में चली गई. बिहार की एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. इस बीच RJD के हाथ इस कदर खाली हुए कि पार्टी में जबरदस्त कोहराम मच गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस, जमानत रद्द करने की ईडी की मांग पर जारी किया नोटिस

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद पार्टी के 5 बार के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने हमारे सहयोगी चैनल न्यूज नेशन से बातचीत में तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगा है. महेश्वर यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दें. तेजस्वी यादव की कार्यशैली पर हाथ उठाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का नेतृत्व अनुभवी हाथों में होना चाहिए. तेजस्वी के राजनैतिक अनुभव पर सवाल खड़े करते हुए RJD नेता ने कहा कि उन्हें अभी सीखने की काफी जरुरत है, उनके नेतृत्व में पार्टी का सफाया ही हो गया.

Source : News Nation Bureau

Bihar Loksabha Results Tejasvi Yadav Maheshwar Prasad Yadav RJD lalu prasad yadav Tej pratap yadav Rebellion in rjd loksabha elections result 2019
Advertisment
Advertisment