Advertisment

बिहार में दूसरे चरण के 502 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले

ADR की एक रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सबसे अधिक दागी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Bihar Criminal Records

बिहार में दागी प्रत्याशियों से नहीं मिल रहा छुटकारा.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

राजनीतिक दल बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के दूसरे चरण के मतदान के लिए कमर कसने लगे हैं. ऐसे में एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की एक रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सबसे अधिक दागी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. रिपोर्ट के अनुसार दूसरे चरण में चुनावी मैदान में उतरे 1,463 उम्मीदवारों में से 502 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. इन 502 उम्मीदवारों में से 389 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Advertisment

राजद ने दूसरे चरण में 56 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिनमें से 36 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि 28 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दागी उम्मीदवारों में दूसरे नंबर पर भाजपा के उम्मीदवार हैं. पार्टी के 46 में से 29 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले और 20 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. एडीआर की रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि 1,463 में से 495 उम्मीदवारों की संपत्ति लाखों में है. राज्य में दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होने वाला है.

रिपोर्ट में आगे खुलासा हुआ है कि जद-यू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे 43 उम्मीदवारों में से 20 दागी हैं और उनमें से 15 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस के 24 उम्मीदवारों में से 14 आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि उनमें से 10 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं और लोजपा के 52 उम्मीदवारों में से 24 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं.

Source : IANS/News Nation Bureau

दूसरे चरण का चुनाव Tejashwi yadav एमपी-उपचुनाव-2020 rahul gandhi बीजेपी आपराधिक प्रत्याशी एडीआर रिपोर्ट कांग्रेस Bihar Assembly Elections 2020 Nitish Kumar Bihar Vidhan Sabha Election 2020 PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment